साप्ताहिक राशिफलः 2 राशियों की आर्थिक स्थिति में होगा सुधार, जानिए क्या कहती है आपकी राशि

0
108
weekly horoscope 2020

मेषः
इस हफ्ते आपकी आर्थिक स्थिति कमजोर रहेगी, लेकिन मेहनत करने से सफलता के मार्ग खुलेंगे। बस ध्यान रखें कि किसी भी काम को करवाने के लिए जल्दबाजी न करें और अपने व्यक्तिगत समीकरणों को संतुलित रखें। आपका प्रयास रहेगा कि इस समय आप अब तक अर्जित लाभ को एक ठोस आकार दें और फिर आगे बढ़ें। नए विचार, योजनाएं, भविष्य के लिए दीर्घकालीन परियोजनाएं अचानक से प्रकट होंगे और आपको इस बात का एहसास होगा कि उन्हें कैसे कार्यान्वित करना है। भ्रम, नाटक, धोखे, फुसलाने और घपले की स्थिति में आपका अवचेतन मन सही रास्ता दिखाएगा। गणेश जी की आराधना करें।

वृषभः
इस हफ्ते आपकी आर्थिक स्थित कंट्रोल में रहेगी। बस आप अपने काम पर ध्यान लगाए रखें। आप पुराने संपर्कों को नए सिरे से बनाने की कोशिश कर रहे हैं और नए संपर्क भी कायम कर रहे हैं। अपने लक्ष्यों को पाने के लिए आप किसी भी हद तक जाने को तैयार होंगे। लोगों के साथ आप बेहतरीन तालमेल रखते हैं। हालांकि आमतौर पर आप मितभाषी और आरामपसंद हैं। फिलहाल आप सफलता की सबसे ऊंची लहर पर सवार हैं और जिंदगी में आने वाले हर अच्छे क्षण का आनंद ले रहे हैं। आप किसी सुप्रीम ताकत या अंतर्मन की आवाज की तलाश में हैं। बृहस्पति भगवान की आराधना करें। सब अच्छा होगा।

मिथुनः
इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति कमजोर रह सकती है। आर्थिक जरूरतों के लिए आपको मेहनत करनी होगी। आग से खेलते समय सावधान रहें। अपने जुनून पर थोड़ा काबू रखें क्योंकि थोड़ी सी भी लापरवाही आपको काफी भारी पड़ सकती है। कार्यक्षेत्र में आपको अपने कार्य के लिए काफी प्रशंसा मिलेगी। आपकी वफादारी के चर्चे होंगे और आपकी छवि आपको सभी से सम्मान दिलाएगी। सत्ता, धन और सहूलियतें आपके लिए ही हैं। इस बात की भी काफी प्रबल संभावना है कि आप दान-पुण्य के काम कर सकते हैं। आपका कोमल स्वभाव उभरेगा और आप नई संवेदनशीलता प्राप्त करेंगे। माता रानी की उपासना करें।

कर्कः
इस सप्ताह शुरुआती दौर में आर्थिक स्थिति कमजोर जरा कमजोर रहेगी, पर आगे बढ़ते-बढ़ते स्थितियों में कुछ सुधार आएगा। आप दोस्तों तथा परिवारीजनों से मेल-मुलाकात करेंगे और रोजाना की बोझिल दिनचर्या से थोड़ा ब्रेक लेंगे। जैसे-जैसे यह हफ्ता आगे बढ़ेगा, कार्यक्षेत्र में आपकी व्यस्तता भी बढ़ेगी। आप लगातार काम करेंगे और आराम की भी परवाह नहीं करेंगे। आप इस समय अपने दायरों का विस्तार करने के मूड में हैं और नए लोगों से संपर्क साध रहे हैं। यदि सभी नए संपर्क आपके अनुकूल हो जाएं, तो आपकी समृद्धि में बढ़ोतरी हो सकती है। हनुमान जी की आराधना करें। वह आप पर कृपा करेंगे।

सिंहः
इस सप्ताह आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। काम के नए अवसर भी मिलेंगे। खाने-पीने के लिए आपके पास चीजों की कमी नहीं होगी, लिहाजा आपको अपने वजन का ख्याल रखना पड़ सकता है। खाने-पीने के मामले में आप अति का शिकार हो सकते हैं। यह समय तमाम तरह की गतिविधियों में लिप्त रहने का है। यहां आपको थोड़ी सावधानी बरतने की आवश्यकता है। पर्दे की पीछे रहकर काम करने के लिए यह समय उपयुक्त है। लोगों से सौदेबाजी करते समय आपको अपनी सूझ-बूझ और धैर्य का परिचय देना होगा। हनुमान जी की आराधना करें।

कन्याः
इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। आप सभी चीजों को कंट्रोल करके रखेंगे। पर हो सकता है कि आपको किसी तरह की पारिवारिक तकलीफ का सामना करना पड़े या आपको किसी बात पर अफसोस हो, दुनियादारी से आपका मोहभंग हो या किसी बात को लेकर आप दर्द में हों। यहां एक बात को आपको अपने दिल में बैठाना होगा कि अच्छा समय जरूर आएगा और तब आपकी योजनाएं और आशाएं सुगमता से आगे बढ़ेंगी। आप खुद महसूस करेंगे कि सप्ताह के आगे बढ़ते-बढ़ते आपकी टेंशंस भी कम होने लगेंगी और आसपास का महौल अच्छा होने लगेगा। शिवजी की आराधना करें।

तुलाः
इस सप्ताह आर्थिक स्थिति थोड़ी कमजोर रहेगी। आप लगभग हर प्रकार की चीज में व्यस्त हैं और आपकी ऊर्जाशक्ति बिखरी हुई है। आप तमाम तरह की गतिविधियों के उन्माद में फंसे हुए हैं। कई घरेलू मामलों पर आपको अपना ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है। आप बिना किसी सहारे एक रस्सी पर चलने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि जैसे-जैसे हफ्ता आगे बढ़ेगा, आपके जीवन में स्थिरता आएगी। महत्वपूर्ण ताकतें अपने चरम पर हैं और आप करियर का विस्तार करने की कोशिश कर रहे हैं। अंतत: तमाम रुकावटों के बावजूद आप मुसीबतों से पार पा लेंगे। श्री गणेश की आराधना करें।

वृश्चिकः
इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। आपके हर काम में भाग्य आपका साथ देगा, लिहाजा आपको किसी भी मामले में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। रचनात्मक कार्य के लिए भी यह समय शानदार है और आपको हर अच्छे काम के लिए पुरस्कृत भी किया जाएगा। लेखक, चित्रकार, कलाकार, संगीतज्ञ, अभिनेता आदि को अप्रत्याशित लाभ मिलेगा। ये पैसे भी कमाएंगे और शोहरत भी प्राप्त करेंगे। आपको पैसों की खनक पसंद है और आप इतने समझदार भी हैं कि कड़ी मशक्कत करने के बाद कमाए धन को यूं ही बर्बाद नहीं करेंगे। भगवान विष्णु की उपासना करें।

धनुः
इस सप्ताह आर्थिक स्थिति थोड़ी कमजोर रहेगी, पर आप शानदार तरीके से दूसरों से बातचीत करने की शैली विकसित करने में कामयाब रहेंगे। आप नए लोगों से संपर्क साधेंगे और किसी नए काम में अपनी पकड़ बनाने का भरपूर प्रयास करेंगे। नए कार्य भी आप शानदार तरीके से करेंगे। आप उपयुक्त मानसिकता के साथ हर तरह के लोगों से निपटने में कामयाब रहेंगे। ऋण और दूसरे आर्थिक मामले आपका समय लेंगे क्योंकि आप गंभीरता से इन मामलों की ओर ध्यान केंद्रित करेंगे। आपको गैर-जरूरी खर्चों से बचना चाहिए और निवेश पर ध्यान देना चाहिए। हनुमान जी की आराधना करें। सब मंगल होगा।

मकरः
इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति आपको परेशान कर सकती है। हालांकि पिछले हफ्ते आपकी जिंदगी का कई स्तरों पर हुआ विस्तार इस हफ्ते भी जारी रहेगा। आप नए लक्ष्यों को तय करेंगे, नए उद्यमों पर आपकी नजर होगी और स्वयं के लिए आप नए मानदंड स्थापित करेंगे। लिहाजा जीवन के हर मोर्चे पर कई गतिविधियां एकसाथ चल रही हैं और आप सभी में भागीदारी करने का प्रयास कर रहे हैं। इस हफ्ते आपको कामयाबी पाने के लिए अतिरिक्त मौके मिलेंगे। आपको अपने सहकर्मियों का समर्थन प्राप्त होगा। शिवजी की आराधना करें, प्रगति के द्वार खुलेंगे।

कुंभः
इस सप्ताह आप अपनी आर्थिक स्थिति को मैनेज करके बैलेंस कर लेंगे। आपके समक्ष नए अवसर खुलकर आएंगे, आप तमाम बैठकें करेंगे। आप अपने पुराने सहयोगियेां से संपर्क साध सकते हैं और मौज-मस्ती भरे कई पल उनके साथ गुजार सकते हैं। आपके पास आराम करने का समय रहेगा और इस दौरान आप अपने शौक पूरा करने का प्रयास करेंगे। जिन लोगों का रुझान रचनात्मक कार्यों की ओर है, उनके लिए समय शानदार है। यह समय काफी दिलचस्प और सफलताओं से भरा हुआ है। आपको यात्राएं करनी पड़ सकती हैं, मगर स्वास्थ्य का पूरा ख्याल रखें। शिवजी की आराधना करें।

मीनः
इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी, पर साथ ही साथ आपके खर्चे भी तेजी से बढ़ेंगे और आप गंभीरतापूर्वक गैर-जरूरी चीजों को लेकर कटौती करने के बारे में सोचेंगे। सप्ताहांत में काफी गतिशीलता और सक्रियता रहेगी। खर्चे काफी बढ़ेंगे और आपको कुछ घरेलू चिंताओं का सामना भी करना पड़ सकता है। किसी दुर्घटना या अस्पताल में भर्ती होने की संभावना के चलते आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। नई परियोजनाएं भी अपने समय से शुरू होंगी, लिहाजा आप काफी व्यस्त रहेंगे। गणेश जी की आराधना करें। उनकी कृपा से स्थितियों में सुधार संभव होगा।

Source: टैरो एक्‍सपर्ट ‘Pallvi AK Sharma’