Sunday, April 18, 2021

Weekly Horoscope 8 To 15 Nov: मां लक्ष्मी की 4 राशियों पर रहेगी विशेष कृपा, जानें सभी अपना हाल

मेष (Aries):
इस सप्ताह इस राशि के जातक भागदौड़ अधिक करेगें इसके अपेक्षा लाभ कम होगा। कार्य भी बड़ी कठिनाई से पटरी पर आयेगें। लेकिन सप्ताह का अन्त होते होते अचानक हर कार्यों की स्थिति अनुकूल होने की प्रक्रिया बन सकती है। दो चार बड़े लाभ भी हो सकते है लेकिन सप्ताह के प्रारम्भ से मध्य तक स्थितियाँ थोड़ी तनावपूर्ण बनी रह सकती है। समय की प्रतीक्षा करें। स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं और परिश्रम का फल भी मिलेगा। माँ लक्ष्मी की पूजा। कुबेर यंत्र एवं लक्ष्मी यंत्र दीपावली पर लाये और उसे तिजोरी में रखें। आर्थिक स्थितियाँ पटरी पर आने लगेगीं।

वृष (Taurus):
इस सप्ताह इस राशि के जातक थोड़ा मानसिक तनाव में रहेगें। कार्यों में थोड़ी जटिलता भी बनी रहेगी। खर्च की अधिकता के कारण थोड़ी मानसिक द्वंद की स्थिति रहेगी। बाजार एवं शेयर मार्केट में सोच-समझकर पैसा लगाये तभी बड़े धन लाभ की स्थिति बन सकती है। शुक्र थोड़ा कमजोर स्थिति में है इसलिए सोच-समझकर और मेहनत से ही पैसा आयेगा। किसी देवी की पूजा या महालक्ष्मी की आराधना करने से आर्थिक स्थितियाँ अत्यधिक ऊँचाई पर आयेगीं और जातक के कई महत्वपूर्ण कार्य बनेगें। सुख-सुविधाओं पर अधिक खर्च से बचें नहीं तो आर्थिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है।

मिथुन (Gemini):
इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय रहेगें। भागदौड़ का प्रतिफल जातक को मिलेगा। व्यापार आदि की दृष्टि से यह सप्ताह अनुकूल है बाजार में पैसा लगाना विशेष लाभप्रद हो सकता है। यदि जातक लक्ष्मी एवं गणेश की पूजा करेगा तो बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। विधि-विधान से मध्य रात्रि में लक्ष्मी का आह्वान करके जातक यदि पूजा करेगा। तो उसे बड़ा सफलता मिल सकती है।

कर्क (Cancer):
इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय लगभग अनुकूल रहेगा। यदि जातक सोच-समझकर बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगायेगा। तो बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है।व्यापार आदि में यदि शिव जी माता पार्वती गणेश एवं लक्ष्मी जी की आराधना की जाये तो अचानक अत्यधिक लाभ या बड़ी धन संपत्ति या कोई बड़ा प्रोजेक्ट मिल सकता है। जिससे जातक की आर्थिक स्थिति में गुणात्मक सुधार हो सकता है। दीपावली के दिन लक्ष्मी गणेश का यंत्र लाये और उसकी विशेष पूजा करें।

सिंह (Leo):
इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय बने रहेगें लेकिन सक्रियता का उतना अधिक जातक को लाभ नहीं मिल पायेगा। जितना लाभ की जातक अपेक्षा करेगा। सोच-समझकर किये गये कार्यों का प्रतिफल मिलेगा। संघर्ष एवं परिश्रम के बाद ही स्थितियाँ थोड़ी पटरी पर आयेगीं। छोटी-छोटी बातों को नजरअंदाज करें। नहीं तो क्रोध एवं झगड़े-फसाद की स्थिति बन सकती है। जिसके कारण जातक को तनाव मिल सकता है। दीपावली के दिन सोने की वस्तु यदि खरीद सके और लक्ष्मी जी को अर्पित करके सूर्य मंत्र करें। तो स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं और व्यवधानों में कमी आयेगी। एक दो बड़े कार्य पूर्ण हो सकते है।

कन्या (Virgo):
जहाँ एक तरफ जातक सक्रिय रहेगें। भागदौड़ का सकारात्म का परिणाम मिलेगा। व्यापार आदि की स्थिति भी लगभग अनुकूल रहेगी। अत्यधिक खर्च से बचे नहीं तो तनाव का सामना करना पड़ सकता है। सोच-समझकर कार्य करें तभी कार्य पटरी पर आयेगें विद्यार्थियों के लिए भी यह समय मिलाजुला रहेगा। प्रेम-प्रसंगों में न उलझें नहीं तो पढ़ाई लिखाई में व्यवधानों का सामना करना पड़ सकता है। अत्यधिक घूमने-फिरने या महंगी वस्तुओं को खरीदने से बचें नहीं तो आर्थिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है। लक्ष्मी जी की पूजा करें ताकि आर्थिक स्थितियाँ पटरी पर बनी रहें।

तुला (Libra):
इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय रहेगें। यद्यपि मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है। कोई जोखिम न उठायें नहीं तो अनावश्यक तनाव का सामना करना पड़ सकता है। सोच समझकर कार्य करने से स्थितियाँ पटरी पर बनी रहेगीं। और कई महत्वपूर्ण कार्य भी पूर्ण होगें। यद्यपि सूर्य नीच का है इसलिए छोटी-छोटी बातों पर क्रोध या तनाव का सामना करना पड़ सकता है। सोच-समझकर किये गये कार्यो का प्रतिफल मिलेगा। बाजार आदि में अधिक पैसा न लागाये नहीं तो पैसा उलझने या कम लाभ होने की संभावना बन सकती है।

वृश्चिक (Scorpio):
इस सप्ताह इस राशि के जातक कार्यों के प्रति उत्साहित बने रहेगें खूब भागदौड़ करेगें। कार्यों को गति देने के लिए अपनी सक्रियता भी बनाये रखेगें। लेकिन मंगल के वक्री रहने के कारण स्थितियाँ थोड़ी विषम रहेगीं अत्यधिक परिश्रम के बाद ही कार्य पटरी पर आयगें। सप्ताह का अन्त आते आते कुछ सुखद परिणाम मिल सकते है। हनुमान जी की पूजा एवं लक्ष्मी की आराधना से पटरी पर आयेगें।

धनु (Sagittarius):
इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय बने रहेगें। भागदौड़ अधिक रहेगी। परिश्रम भी अधिक करना पड़ेगा। जिम्मेदारियाँ बहुत अधिक होगीं। हर कार्य को पूरा करने का जातक अथक प्रयास करेगा। और उसमें जातक को सफलता भी प्राप्त होगीं लेकिन कार्य इतना अधिक रहेगा कि हर कार्य पूर्ण होना संभव नहीं हो सकता है लेकिन उत्साह बनाये रखें जरुरी खर्चों पर ध्यान दें अनावश्यक खर्चों से बचें तभी कार्य पटरी पर आयेगें। विष्णु जी की पूजा करने से स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं। महालक्ष्मी का व्रत विशेष फलदायी होगा।

मकर (Capricorn):
इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय रहेगें। कार्यों का प्रतिफल जातक को मिलेगा। कुछ महत्वपूर्ण कार्य के पूर्ण होने या किसी बड़े प्रोजेक्ट के पास होने से जातक की आर्थिक स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं। और बड़े धन लाभ की स्थिति बन सकती है। निर्माण कार्यों से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह अनुकूल है परिश्रम एवं कठिनाई के बाद भी आर्थिक स्थितियाँ अनुकूल बनी रहेगीं। जिससे जातक राहत महसूस करेगा। और कार्य पटरी पर आयेगें। शनि का दर्शन एवं दान करने से जातक की स्थितियाँ अधिक अनुकूल होगीं।

कुंभ (Aquarius):
इस सप्ताह इस राशि के जातक सोच-समझकर कार्य करें तभी कार्य पटरी पर आयेगें। किसी से लड़ाई-झगड़े की स्थिति यदि बनती हो तो उसे नजरअंदाज करें तभी कार्य पटरी पर आयेगें नहीं तो अनावश्यक मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है अत्यधिक खर्च से बचें दीपावली के अवसर पर जो चीजें बहुत अनुकूल हो उसी पर खर्च करें विलासता की वस्तुओं पर खर्च करने से बचें। माँ लक्ष्मी की आराधना करें जिससे आर्थिक कठिनाईयाँ दूर हो और धन लाभ की स्थिति बनें।

मीन (Pisces):
इस सप्ताह इस राशि जातकों सक्रिय रहेगें। यद्यपि मंगल के कारण थोड़ा मानसिक तनाव या झगड़े फसाद या अनावश्यक क्रोध का सामना करना पड़ सकता है। सोच समझकर ही कार्य करें और कार्यों को गतिशीलता प्रदान करें। यद्यपि गुरु की स्थिति अनुकूल है यदि विष्णु सहस्त्र नाम एवं माँ लक्ष्मी की पूजा करें तो स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं। और बड़े धन लाभ की स्थिति बनेगीं। मध्य रात्री में कुबेर का आह्वान करके महालक्ष्मी की पूजा करें तो स्थितियाँ पटरी पर बनी रहेगीं। सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगीं।

Source: Astrologer and Vaastuvid Dr. Trilokinath

Related Articles

- Advertisement -spot_img

Latest Articles