साप्ताहिक राशिफलः दो राशियों को परेशान करेगी आर्थिक स्थिति, जानिए 14 से 20 सितंबर का हाल

0
122
weekly_rashifal 2020

मेषः
इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति पहले से अच्छी रहेगी, आप किसी नए प्रोजेक्ट में इन्वेस्ट करने के बारे में सोच सकते हैं। काम के सिलसिले में यात्रा का योग भी है, पर इस दौरान यात्रा करते वक्त अपने स्वास्थ्य का पूरा-पूरा ख्याल रखें। आप सफेद कपड़े या कागज से संबंधित नया काम शुरू कर सकते हैं। इसके अलावा आप कुछ महत्वपूर्ण पेपर्स पर भी हस्ताक्षर कर सकते हैं, आप अपने एफर्ट से बिजनेस को एक नए मुकाम पर ले जाएंगे। यह समय आपके लिए बहुत अच्छा और लाभकारी रहेगा। परिवार के साथ थोड़ा वक्त जरूर बिताएं। शिवजी की आराधना करें, आपके लिए हितकारी रहेगा।

वृषभः
इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी और इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय बहुत अच्छा भी रहेगा। आप अपने नए आइडियाज को लेकर काम शुरू कर सकते हैं। इसमें आपको सफलता भी जरूर प्राप्त होगी।परिवार से कुछ नए समाचार मिल सकते हैं, आप नई जॉब के बारे में भी प्लान कर सकते हैं। केसर का तिलक लगाएं और विष्णुजी की आराधना करें, आपके लिए लाभकारी रहेगा। आप दोस्तों के साथ भी समय व्यतीत कर सकते हैं। इसके अलावा आप प्रकृति के साथ भी जुड़ सकते हैं और कुछ पौधे लगाने का विचार भी करेंगे जो आपके लिए अच्छा रहेगा।

मिथुनः
इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। आप अपने काम में सफलता की ओर अग्रसर हैं। इस दौरान कुछ नई जिम्मेदारियां भी आपको मिल सकती हैं, लेकिन आप काम में कुछ लापरवाही भी दिखा सकते हैं। हो सकता है आप बिना प्लान किए कुछ नए इन्वेस्टमेंट्स भी करें। अगर ऐसा है तो उसमें थोड़ी सतर्कता जरूर बरतें। ऐसे में अपने बड़ों की सलाह अवश्य लें, कोई भी काम करने से पहले उसकी जांच अवश्य कर लें। धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय अनुकूल है, आप अपने काम पर फोकस रखें। परिवार में बच्चों के साथ थोड़ा समय बिताएं। विष्णुजी की आराधना करें। ऐसा करना आपके लिए शुभकारी रहेगा।

कर्कः
इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी, आप किसी नए इन्वेस्टमेंट के बारे में भी सोचेंगे, लेकिन इन्वेस्ट करने से पहले थोड़ा गहन चिंतन करें। धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय थोड़ा चैलेंजिंग जरूर रहेगा, लेकिन ज्यादा इमोशनली न सोचें, सप्ताह के अंत तक सब अच्छा हो जाएगा। छोटी-मोटी यात्रा के योग हैं, जल्दबाजी में कोई डिसीजन न लें। काम की थोड़ी जिम्मेदारियां बढ़ी रहेंगी, अपने आपको बैलेंस रखें और फोकस होकर काम को करें, काम का ज्यादा लोड न लें।हनुमानजी की आराधना करें। ऐसा करना आपके लिए शुभ रहेगा। अपने काम को टीम के साथ बांट लें।

सिंहः
इस सप्ताह आर्थिक स्थिति पूरी तरह से बैलेंस रहेगी, आप काफी उतार चढ़ाव के बाद चीजों को मैनेज कर लेंगे। आपको काम में बड़ों का पूरा सपोर्ट मिलेगा, काम के लिए यह समय पूरी तरह से अनुकूल है, लेकिन जल्दबाजी न करें और धन को सोच समझकर इन्वेस्ट करें। कोई भी नया काम शुरू करने से पहले उस पर रिसर्च जरूर करें, आप शॉर्टकट के बारे में भी प्लानिंग कर सकते हैं, लेकिन उस वजह से आपसे गलत इन्वेस्टमेंट हो सकता है। घर पर बच्चों पर भी धन खर्च होने की सम्भावना है। भगवान बुद्ध की आराधना करें। गाय को हरी चीजों का दान करें।

कन्याः
इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति काफी तनावपूर्ण रहेगी, स्वास्थ्य को लेकर भी खर्च काफी बढ़ गया है। उसको थोड़ा सा बैलेंस करने के लिए गणेश जी की आराधना करें। ऐसा करना आपके लिए इस समय काफी फायदेमंद रहेगा। इसके साथ ही साथ स्वास्थ्य का बहुत ख्याल रखें। कार्यक्षेत्र में भी आपके काम में बहुत दिक्कतें आ सकती हैं, पर विघ्नहर्ता आपके संकटों को अवश्य दूर करेंगे, आप सिर्फ अपने काम पर फोकस रखें। हो सके तो चांदी के गिलास में पानी पिएं और फालतू लोगों का साथ छोड़ दें। किसी भी पेपर पर बिना पढ़े हस्ताक्षर न करें और वर्क प्लेस से जुड़ा कोई भी डिसीजन सोच-समझकर लें।

तुलाः
इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति कमजोर रहेगी। घर की जिम्मेदारियों में आप बहुत गहराई तक फंसे रहेंगे। शारीरिक रूप से भी आप बहुत ज्यादा मेहनत कर रहे हैं, जिस वजह से आपको फिजिकली भी कई दर्द मिल सकते हैं। इसलिए काम को थोड़ा ऑर्गनाइज होकर करें, थोड़ा मेडिटेशन करें। मां दुर्गा की आराधना करें, आपके लिए ऐसा करना लाभकारी रहेगा और कोई भी नया काम शुरू करने से पहले उसको लेकर अपने से बड़ों से विचार विमर्श जरूर करे लें। बल्कि छोटों से भी कोई सलाह लेनी पड़े, तो उसमें हिचकिएगा नहीं। केसर का तिलक लगाएं।

वृश्चिकः
इस सप्ताह आपको अपनी आर्थिक स्थिति को थोड़ा मैनेज करने की जरूरत पड़ेगी। आप अपने खर्चों को कम करने की कोशिश कर रहे हैं। आप अकेले ही सबकुछ मैनेज कर रहे हैं, इससे आपका स्ट्रेस लेवल थोड़ा बढ़ सकता है, लेकिन आप सबको ये जिम्मेदारी दें कि वे काम व फैमिली के बढ़ रहे खर्चों के बारें में सोचें। ड्राइविंग करते समय अपनी स्पीड का ध्यान रखें, सुरक्षा के सभी नियमों का पालन जरूर करें। हनुमान जी की आराधना भी करें। ऐसा करना आपके लिए हितकारी रहेगा। कार्यक्षेत्र में किसी नए कार्य को लेकर अपने किसी पुराने मित्र से सलाह लेना ठीक होगा।

धनुः
इस सप्ताह अपनी आर्थिक स्थिति को बैलेंस कर पाने की वजह से आप काफी नेगेटिव फील कर रहे हैं, पर इस तरह से जल्दी निराश न हों और अपने काम पर पूरा फोकस रखें। अभी समय अनुचित जरूर है लेकिन आप हताश न हों और काम को बैलेंस करने की कोशिश करें। आपने जो भी आजतक हासिल किया है उसके बारे में सोचें, अपने इमोशंस को कंट्रोल करने के लिए चांदी का कड़ा पहनें। इस हफ्ते आपके साथ यात्रा का योग भी बन सकता है, पर अगर ऐसा हो तो अपने स्वास्थ्य के प्रति पूर्ण सावधानी बरतें। शिवजी की आराधना करें और ओम नम: शिवाय मंत्र का उच्चारण करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

मकरः
इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी, आपका पूरा फोकस अपने परिवार के ऊपर है और आप उनके साथ बहुत अच्छा समय व्यतीत कर सकते हैं। बच्चों के साथ भी थोड़ा वक्त बिताएं। ऐसा करके आप मन ने खुद को काफी शांत महसूस करेंगे। काम के प्रति थोड़ी इग्नोरेंस कम करें, किसी काम को इमोशनली बिल्कुल न हैंडल करें। जिम्मेदारियों के प्रति थोड़ा सा प्रैक्टिकल बनें। काम के जल्दी परिणाम न मिलने की वजह से जरा भी निगेटिव न हों, आप धीमी गति से अपने लक्ष्य को प्राप्त अवश्य करेंगे। शिव-पार्वती की साथ में आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

कुंभः
इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी, पर थोड़ा संभलने की जरूरत है। आप अपने परिवार में से किसी की सेहत हो लेकर थोड़ा परेशान हैं, इसलिए उसको लेकर ध्यान दें और विष्णुजी की आराधना करें। वह आपको सही रास्ता जरूर दिखाएंगे। इस समय कोई भी बड़े डिसीजन न लें। आप जो कर रहे हैं उसको ही करें। बहुत ज्यादा काम में बदलाव न करें। ऐसा करने से आपको आर्थिक नुकसान भी हो सकता है। मेंटली ज्यादा स्ट्रेस न लें, अपने आपको पॉजिटिव रखने के लिए मेडिटेशन या योग करें। ऐसा करना आपके शारीरिक व मानसिक दोनों तरह के स्वास्थ्य के लिए हितकर होगा।

मीनः
इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति थोड़ी कमजोर रहेगी। अचानक से आपके खर्चे भी बढ़ सकते हैं और उस वजह से आप थोड़ा हताश भी रहेंगे। परिवार में कुछ दिक्कतें भी आ सकती हैं, जिस कारण आप कुछ बड़े डिसीजन भी ले सकते हैं, पर एक बात का ध्यान रखें कि इस सप्ताह डिसीजन लेने में थोड़ी परेशानियां भी आ सकती हैं। धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय अनुकूल है। आप किसी से भी बहुत ज्यादा एक्सपेक्ट न करें। किसी भी कार्य को अपनी जिम्मेदारी पर लें और जब तक उसे पूरा न कर लें, हिम्मत न हारें। मां लक्ष्मी की आराधना करें, छोटी कन्याओं को मिठाई बाटें।

Source: एस्‍ट्रोलॉजर और टैरो एक्‍सपर्ट ‘Pallvi AK Sharma’