Wednesday, May 12, 2021

Weekly Horoscope: सिंह,कुंभ,मेष राशि के लिए सप्ताह बेहतरीन, दो राशियां रहेंगी परेशान, पढ़ें अपना हाल

मेष (Aries): इस सप्ताह इस राशि के जातक का समय अनुकूल रहेगा। भागदौड़ रहेगी लेकिन स्थितियाँ पटरी पर बनी रहेगीं। जातक अपने साहस एवं आत्मबल से किसी बड़े प्रोजेक्ट पर काम कर सकता है या किसी बड़े प्रोजेक्ट को आगे बढ़ाने में सफल हो सकता है। सेना,पुलिस एवं खिलाड़ियों के लिए यह राशि अनुकूल है। प्रमोशन आदि का लाभ मिल सकता है। हनुमान जी की पूजा करने से स्थितियाँ अधिक अनुकूल होगीं।

वृष (Taurus): इस सप्ताह इस राशि के जातक थोड़ा मानसिक द्वंद में रहेगें। अनावश्यक तनाव का सामना करना पड़ सकता है। क्रोध आदि से बचें । शुक्र और बुध की दृष्टि के कारण स्थितियाँ थोड़ी अनुकूल होगीं। कार्य व्यापार में प्रगति का योग बनेगा। प्रेम प्रसंगों में नया मोड़ आ सकता है। घूमने-फिरने का अवसर मिल सकता है। खर्च की अधिकता से बचें नहीं तो आर्थिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है। वाहन आदि सावधानीपूर्वक चलाये नहीं तो चोट-चपेट लग सकती है।

मिथुन (Gemini): इस सप्ताह इस राशि के जातक सोच-समझकर व्यापार में पैसा लगायें। तभी स्थितियाँ अनुकूल हो सकती है। नहीं तो व्यापार में हानि या पैसे के फँस जाने का भी योग है। विद्यार्थियों के लिए भी यह सप्ताह थोड़ा तनावपूर्ण रहेगा। पढ़ाई-लिखाई में मन थोड़ा कम लगेगा। किसी प्रतियोगी परीक्षा में सफल न होने से या संतोषजनक परिणाम न मिलने से जातक तनाव महसूस कर सकता है। घूमने-फिरने से बचें नहीं तो तनाव का सामना करना पड़ सकता है। अनचाही यात्रा करना पड़ सकता है। गणेश जी की पूजा से स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं और तनाव में कमी आयगी।

कर्क (Cancer): इस सप्ताह इस राशि के जातक निरन्तर सक्रिय बने रहेगें । भागदौड़ की अधिकता रहेगी। सप्ताह के प्रारम्भ में थोड़ा दबाव का सामना करना पड़ सकता है। आय से अधिक खर्च की स्थितियाँ बनेगीं लेकिन सप्ताह का अन्त आते-आते स्थितियाँ अनुकूल हो जायेगीं। और कई कार्य पटरी पर आयेगें। जातक यदि सोच-समझकर बाजार में पैसा लगायेगा तो बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। तरल पदार्थों एवं दुग्ध के व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए तनाव के साथ बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। शिव का दर्शन करने से स्थितियाँ अनुकूल होगीं।

सिंह (Leo): इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय रहेगें। भागदौड़ की अधिकता रहेगी। कोई बड़ा कार्य पूर्ण हो सकता है। शासन-प्रशासन से भी सहयोग मिलेगा। प्रमोशन या अच्छे जगह हस्तानान्तरण हो सकता है। जातक का महत्व बढ़ेगा एवं जातक के कार्यों की प्रशंसा भी हो सकती है। ऊर्जा के क्षेत्रों से जुड़े लोगों के लिए यह समय अनुकूल है कोई बड़ा प्रोजेक्ट मिल सकता है। व्यापारियों के लिए भी यह सप्ताह अनुकूल रहेगा। बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाना लाभप्रद रहेगा। सूर्य को जल देने से स्थितियाँ अनुकूल रहेगीं।

कन्या (Virgo): इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय रहेगें। भागदौड़ की अधिकता रहेगीं। सूझ-बूझ से कार्य करें तो स्थितियाँ पटरी पर बनी रहेगीं। व्यापारियों के लिए यह समय मिलाजुला रहेगा। सोच-समझकर ही बाजार में पैसा लगायें। तभी स्थितियाँ पटरी पर आ सकती है। अनावश्यक तर्क-वितर्क से बचें । विरोधियों से सावधान रहें नहीं तो विरोधी जातक पर दबाव बना सकते है। जिसके कारण जातक को तनाव मिल सकता है। कार्य व्यापार की दृष्टि से कोई निर्णय लेने के पहले उसकी हर प्रकृति का सही विश्लेषण करें तभी व्यापार में हाथ लगाने की सोचें। समय थोड़ा सम्भलकर चलने वाला है। इसलिए उतावलेपन में कोई काम न करें। नहीं तो हानि की संभावना हो सकती है।

तुला (Libra): इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय रहेगें। भागदौड़ की अधिकता रहेगी। प्रेम-प्रसंगों में न उलझें नहीं तो तनाव का सामना करना पड़ सकता है। अत्याधिक खर्च से बचें। विलासितापूर्ण जीवन को धीर-धीरे कम करते जायें।नहीं तो आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। व्यापार आदि की दृष्टि से भी यह सप्ताह अनुकूल नहीं है इसलिए कोई नया कार्य प्रारम्भ करने से बचें। विरधियों से भी थोड़ा सावधान रहें। विरोधी किसी बात को लेकर जातक को तनाव दे सकते है किसी देवी की पूजा करने से स्थितायँ पटरी पर आ सकती है।

वृश्चिक (Scorpio): इस सप्ताह इस राशि के जातक थोड़ा सोच-समझकर कार्य करें। जहाँ एक तरफ कुछ महत्वपूर्ण कार्य सम्पन्न हो सकते है। जिससे जातक की ख्याति में वृद्धि हो सकती है लेकिन दूसरी तरह विरोधियों एवं प्रतिस्पर्धियों के कारण जातक को तनाव मिल सकता है। सोच-समझकर ही कार्य को आगे बढ़ायें नहीं तो तनाव का सामना करना पड़ सकता है। प्रेम-प्रसंग में न उलझें। तनाव के साथ अधिक खर्च की भी अधिकता बन सकती है। हनुमान जी की पूजा एवं सुन्दरकाण्ड का पाठ करने से स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं।

धनु (Sagittarius): इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय रहेगें। थोड़ा भागदौड़ रहेगीं। अनावश्यक कार्यो के कारण जातक थोड़ा तनाव महसूस कर सकता है। जातक जितना सोचेगा उतना लाभ या अनुकूल परिस्थितियाँ न बनने से जातक तनाव महसूस कर सकता है इसलिए सोच-समझकर कार्य करने से स्थितियाँ अनुकूल बनी रहेगीं। और जातक अपने कार्यों को नई दिशा देने में सफल हो सकता है। नीच के गुरु के कारण जातक के व्यक्तित्व में थोड़ा उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रह सकती है। व्यापार आदि में सोच-समझकर ही पैसा लगायें। तभी स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं। नहीं तो हानि का सामना करना पड़ सकता है। जातक यदि किसी दीर्घगामी योजना पर काम करेगा तो उसमें भविष्य में विशेष सफलता मिल सकती है। इन राशि वालों के लिए यह सप्ताह संघर्ष एवं सूझ-बूझ से आगे बढ़ने वाला सप्ताह है । विष्णु जी की पूजा से स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं।

मकर (Capricorn): इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय मिलाजुला रहेगा। जहाँ एक तरफ कई महत्वपूर्ण कार्यों को नई दिशा मिल सकती है। वहीं दूसरी तरफ नीच के गुरु के कारण विरोधी प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रुप से तनाव दे सकते है। जातक जो भी कार्य करना चाहेगा। उसमें व्यवधान या किंतु-परन्तु के कारण थोड़ा तनाव मिल सकता है इसलिए सोच-समझकर कार्यों को नई दिशा दें तभी कार्य पटरी पर आयेगें। बाजार एवं शेयर मार्केट में सोच-समझकर ही पैसा लगायें। शनिवार को पीपल के वृक्ष के नीचे दीपक जलाने से कार्य पटरी पर आयेगें।

कुंभ (Aquarius): इस सप्ताह इस राशि के जातकों को भागदौड़ अधिक करना पड़ सकता है लेकिन भागदौड़ का अनुकूल परिणाम जातक को मिल सकता है। कार्य व्यापार को नई दिशा देने के लिए यह समय बहुत अनुकूल है। सोच-समझकर कार्यों को आगे बढ़ायें तभी कार्य पटरी पर आयेगें और उन्नतिशील स्थितियाँ बनी रहेगीं । प्रोजेक्ट या किसी ठेकेदारी से जुड़े लोगों के लिए यह समय अनुकूल है। कार्यों में गतिशीलता और उन्नतिशील स्थितियाँ बन सकती है।

मीन (Pisces): इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय रहेगें। जातक का आत्मबल और विश्वास बड़ा रहेगा। किसी महत्वपूर्ण कार्य को नई दिशा देने में जातक सफल होगा। और जातक के कार्यों में भी एक नई पहचान की स्थितियाँ बनेगीं। घर परिवार की स्थिति भी अनुकूल रहेगी। जातक अपने साहस एवं परिश्रम से स्थिति को अनुकूल बनाने के लिए निरन्तर प्रयासरत रहेगा। सेना,पुलिस या खेल-कूद से जुड़े लोगों के लिए समय अनुकूल है। किसी बड़ी प्रतिस्पर्धा में जातक को विशेष सफलता मिल सकती है। हनुमान जी का स्मरण एवं ध्यान करते रहें।

Source: Astrologer and Vaastuvid Dr. Trilokinath, Lucknow

Related Articles

- Advertisement -spot_img

Latest Articles