Home धर्म-ज्योतिष Weekly Rashifal: वृष के जातक करेंगे कुछ कमाल, एक राशि को नुकसान,...

Weekly Rashifal: वृष के जातक करेंगे कुछ कमाल, एक राशि को नुकसान, जानें सभी का हाल

0
161
weekly horoscope hindi

मेष (Aries):
इस हफ्ते आप महंगी खरीददारी कर सकते हैं, संभवत: अपना घर बदल सकते हैं या परिवार में किसी नए सदस्य का आगमन हो सकता है, जिसके चलते उत्सवपूर्ण माहौल बनेगा। आप किसी असाधारण पालतू जानवर को घर ला सकते हैं। आप किसी जिम, स्पा या प्राकृतिक चिकित्सा केंद्र की सदस्यता ले सकते हैं, ताकि अपने बढ़े वजन को नियंत्रित कर सकें। आपके सामने कई संभावनाएं मौजूद हैं। आपकी झोली भरी हुई है और यह सिर्फ छोटे-मोटे अवसरों से नहीं है। यह समय बेहद अनुकूल है, जिसमें आपको हर काम में सफलता मिलेगी। शिवजी की आराधना करें, आपके लिए लाभकारी रहेगा।

वृष (Taurus):
इस हफ्ते आप जोश से भरे हुए हैं और चमत्कारिक काम करने वाले हैं। आपका स्वास्थ्य अच्छा है, कम से कम आप अच्छा महसूस कर रहे हैं और इसका लाभ आपको मिलेगा। आपका अहंकार बढ़ सकता है, आप गलतफहमियों के शिकार हो सकते हैं और झगड़े-फसाद में फंस सकते हैं। आपके रोमांटिक जीवन में प्यार बढ़ेगा। जो लोग शादीशुदा हैं, वे अपने रिश्ते को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे और अविवाहित इतनी तत्परता से किसी को पाने का प्रयास करेंगे मानो दुनिया जल्द ही खत्म होने वाली है। बृहस्पति भगवान की आराधना करें। ऐसा करना आपके लिए शुभ रहेगा।

मिथुन (Gemini):
इस हफ्ते आप खुद को संगठित करेंगे, हकीकत का सामना करेंगे और आपको एहसास होगा कि जीवन में कुछ भी मुफ्त में हासिल नहीं होता। आप कठिन परिश्रम करेंगे और मैं यहां जोड़ दूं कि एक अवधि का प्रभाव अक्सर दूसरी अवधि में भी शामिल हो जाता है। इस हफ्ते आपके साथ भी कुछ ऐसा ही होगा। मैं कोई भगवान नहीं हूं। मैं आपका प्रिय ज्योतिषी हूं, जो आपसे दूर बैठा है। याद रखिए कि ये सामान्य भविष्यवाणियां हैं। मेरे पास आपकी व्यक्तिगत जन्मकुंडली नहीं है। ज्योतिष विज्ञान कभी भी आपको कुछ करने पर मजबूर नहीं करता है, बल्कि वह सिर्फ प्रेरित करता है। गणेशजी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

कर्क (Cancer):
कठोर और त्वरित निर्णय लेना आपकी प्रमुख ताकत नहीं है। इस हफ्ते आप अपनी इस कमजोरी से ग्रस्त रहेंगे और इस प्रक्रिया में महत्वपूर्ण सौदों को खो देंगे। आपके पारिवारिक जीवन में काफी कुछ घटित हो रहा है, जिसमें जमीन-जायदाद के लिए विवाद भी शामिल है। अगर अब तक सबकुछ सामान्य था, तो अब तैयार रहने का समय आ गया है। इस हफ्ते आपका ध्यान पारिवारिक मामलों पर पूरी तरह केंद्रित रहेगा। आपको अपना आलसी व टालू रवैया छोड़कर मेहनत करने के लिए कमर कस लेनी चाहिए। ऑफिस में कोई उत्सव भी मना सकते है। धन सम्बन्धी मामलों के समय अच्छा है। शिवजी की आराधना करें।

सिंह (Leo):
इस हफ्ते रिश्तों में स्थिरता, प्यार और लालसा बनी रहेगी। आप प्रेम संबंधों की मजबूत गिरफ्त में हैं और यह किसी अजगर की कुंडलियों में फंसे होने से भी ज्यादा अजीब है। आप असहाय होकर बाहर निकलने के लिए फडफ़ड़ा रहे हैं। इसका समाधान करने के लिए अपनी इच्छाशक्ति का उपयोग करें। आप परोपकारी मुद्रा में हैं और आदर्श रोमांस को ही तरजीह देते हैं। आपको परिवार का साथ मिलेगा। बच्चों के साथ समय बिताएंगे। इमोशनली अपने आपको थोड़ा बैलेंस रखें और मेडिटेशन करें। गणेश जी की आराधना करें। ऐसा करना आपके लिए हर तरह से शुभ रहेगा।

कन्या (Virgo):
आपके जीवन में अब पहले से अधिक स्थिरता आएगी। आप नए सौदे करेंगे और दूसरों से विचार-विमर्श करते हुए खुद को जागरूक करेंगे। आप अपने कदम बहुत ही सावधानी से आगे बढ़ाएंगे। आप किसी गुरु की तलाश कर सकते हैं या दूसरी संस्कृति से जुड़ा कोई व्यक्ति आपको प्रभावित कर सकता है। वह व्यक्ति आध्यात्मिक भी हो सकता है। हालांकि आप काफी कुछ सीखने का प्रयास करेंगे और एक बेहतर व्यक्ति के तौर पर उभरकर सामने आएंगे। बच्चे आपके जीवन में खुशियां लाएंगे। आपके परिवार में किसी नए सदस्य का आगमन हो सकता है। मातारानी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

तुला (Libra):
आपके जीवन में हर चीज की अधिकता है। सबकुछ एकसाथ हो रहा है और फिर भी कुछ निर्णायक घटित नहीं हो रहा है। आपके परिवार में कोई बीमार पड़ सकता है या फिर कोई पुराना त्वचा संक्रमण फिर से उभर सकता है। ऐसे में आपका समय विशेषज्ञों के साथ बीतेगा। इससे पहले कि आप बुरी तरह फंस जाएं, संक्रमण की जड़ तक पहुंचने का प्रयास करें। रिश्ते भी इस हफ्ते थोड़े पेचीदे हो सकते हैं और आपने जो नहीं किया, उसका इल्जाम भी आपके सिर आ सकता है। आपका समय कानूनी मामलों या कोर्ट के बाहर निपटारे में भी बीतेगा। गणेशजी की आराधना करें, आपके लिए लाभकारी रहेगा।

वृश्चिक (Scorpio):
अगर आप कोई किताब लिख रहे हैं, कला या संगीत से जुड़े हैं या फिर किसी भी रचनात्मक कार्य का हिस्सा हैं, तो आपको कोई बड़ी वित्तीय सफलता मिलने वाली है और आपका समय भी अच्छा बीतेगा। इस हफ्ते आपको पुरस्कार, प्रतिफल, प्रशंसा और यश मिलेगा। आप किसी एनजीओ से जुड़कर सामाजिक कार्य करेंगे या फिर जरूरतमंदों की मदद करेंगे। जो लोग शेयर बाजार या प्रॉपर्टी डीलिंग से जुड़े हैं, उनके लिए भी यह सप्ताह अच्छा है। सप्ताह के अंत में परिवार के साथ एंज्वॉय करने का विस्तृत प्लान भी बना सकते हैं। हनुमान जी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

धनु (Sagittarius):
इस हफ्ते आपको हर प्रकार के खर्चे करने पड़ सकते हैं। ऐसा नहीं है कि आप पैसे बर्बाद कर रहे हैं, लेकिन खर्च करने की बाध्यता तीव्र और जरूरत पर आधारित है। परिवार को आपके ध्यान और समय की आवश्यकता है और बढ़ती महंगाई आपकी मुश्किलें और भी बढ़ा रही है। इस समय आपके लिए कड़े निर्णय लेना मुश्किल हो सकता है, लिहाजा आप उन जगहों पर पहुंचने में नाकाम हो सकते हैं जहां आपकी जरूरत सबसे ज्यादा है। इस समय जुएं या सट्टेबाजी को नजरअंदाज करें। अगर आप नए सौदों पर हस्ताक्षर करने जा रहे हैं, तो कानूनी सलाह भी जरूर ले लें। गणेश जी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

मकर (Capricorn):
आप वापस वहीं पहुंच चुके हैं, जहां से आपने सफर की शुरुआत की थी। आप रचनात्मक हैं, आपका ध्यान पूरी तरह केंद्रित है और आपमें असीम ऊर्जा मौजूद है। आपको सामूहिक गतिविधियों में हिस्सा लेने का मौका मिलेगा, जो आपको काफी पसंद भी है। आपके जीवन में प्यार का आगमन होगा। किसी और से प्यार करना भी आपके जीवन को आपके लिए मजबूत और सुदृढ़ बनाता है। घरेलू जीवन के कुछ कांटें आपके सामने उभरकर आ सकते हैं, जिन्हें आप दूर करने का प्रयास करेंगे। गणेशजी की आराधना करें। ऐसा करना आपके लिए काफी लाभकारी रहेगा।

कुंभ (Aquarius):
चूंकि आपने यह तय किया है कि आप दुनिया की अलग-अलग जगहों और जीवन के अलग-अलग क्षेत्रों को खोजना चाहते हैं, लिहाजा इस हफ्ते आप अकेले यात्रा पर जाएंगे। वैसे तो आप उनमें से हैं, जो समूह में यात्रा करना पसंद करते हैं लेकिन इस हफ्ते आप एक अपवाद प्रस्तुत करेंगे। नए लोगों से मिलने के कारण आपको मौज-मस्ती करने का मौका मिलेगा और जीवन में नई संभावनाएं भी प्रबल होंगी। आप किसी पालतू पशु को गोद ले सकते हैं, म्यूजियम्स व पार्कों में समय बिता सकते हैं और विश्राम कर सकते हैं। हनुमान जी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

मीन (Pisces):
आपके भीतर अंतर्विरोधों का पूरा पुलिंदा मौजूद है। आप सबकुछ एक बार में ही प्राप्त कर लेना चाहते हैं और फिर भी यह नहीं समझ पा रहे कि कहां से शुरुआत करें। यह ठीक वैसा ही है, मानो आप कहीं जाने के लिए तैयार बैठे हों पर यह नहीं जानते कि जाना कहां है। आप अपनी ही दुनिया में मगन हैं और राक्षसी प्रवृत्ति वाले लोगों को बख्शने के मूड में नहीं हैं। यह समय थोड़ा विचलित करने वाला हो सकता है, लेकिन आप यह हफ्ता समाप्त होने से पहले रोशनी की कोई किरण ढूंढने में सफल रहेंगे। आप स्पष्टवादी, स्वतंत्र और निडर हैं। शिव जी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

Source: एस्‍ट्रोलॉजर और टैरो एक्‍सपर्ट ‘Pallvi AK Sharma’