shani2

इस समय मिथुन और तुला राशियों पर शनि की ढैय्या चल रही है, वहीं धनु, मकर और कुंभ राशियों पर शनि की साढेसाती का प्रभाव है।

शनिदेव को न्याय का देवता कहा जाता है, शनिदेव का नाम सुनते ही कुछ लोगों के पसीने छूटने लगते हैं, ऐसा इसलिये क्योंकि शनिदेव को लेकर आम धारणा है कि इनकी क्रूर दृष्टि से कोई नहीं बच पाता है, 2022 के पहले महीने में शनि दोष से छुटकारा पाने के लिये खास संयोग बन रहा है, दरअसल 8 जनवरी को इस साल का दूसरा शनिवार है, अंक ज्योतिष के मुताबिक 8 शनि का अंक है, ऐसे में शनिदेव की पूजा के लिये 8 जनवरी का दिन बेहद खास है, आइये जानते हैं कि आने वाले शनिवार के दिन शनिदेव को प्रसन्न करने के लिये क्या करना चाहिये।

5 राशियों पर शनि की नजर
इस समय मिथुन और तुला राशियों पर शनि की ढैय्या चल रही है, वहीं धनु, मकर और कुंभ राशियों पर शनि की साढेसाती का प्रभाव है, ऐसे में इन 5 राशि के जातकों के लिये आगामी शनिवार वरदान के समान साबित हो सकता है। इस दिन शनि देव को खुश कर उनका आशीर्वाद हासिल किया जा सकता है।

इन बातों का रखें ध्यान
शनि देव को कर्म फलदाता कहा जाता है, क्योंकि ये इंसान को उसके कर्म के अनुरुप फल देते हैं, इसके साथ ही शनि देव मेहनती, नियम के अनुसार चलने वाला और अनुशासन प्रिय लोग पसंद हैं, shani rashi ऐसे में हर इंसान को ऐसे गुण अपने अंदर लाने की कोशिश करनी चाहिये, इसके अलावा भी कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिये।

बड़े-बुजुर्गों, वृद्ध, कमजोर तथा परिश्रम कर ने वालों का भूलकर भी अनादर ना करें
गरीबों और जरुरतमंदों की मदद करनी चाहिये, इसके अलावा पशु-पक्षियों को नुकसान नहीं पहुंचाना चाहिये।
शनिवार के दिन गरीबों को अन्न, काले कंबल, काली उड़द का दान करना चाहिये।
शनिवार के दिन खिचड़ी बनाकर खाएं
अनैतिक कामों से दूर रहें।
(डिस्क्लेमर- यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित है, हम इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं।)

Read Also – 1 जनवरी को बन रहा बेहद खास संयोग, आसान से उपाय से शनिदेव पूरे साल रहेंगे मेहरबान