shani surya

ज्योतिषी ने बताया कि शनि के अस्त होने पर सूर्य शनि की शक्ति छीनेंगे, तो वहीं शनि भी सूर्यदेव को नुकसान पहुंचाएंगे, ऐसे में शनि और सूर्य से जुड़ी राशियों पर इसका सीधा असर होगा।

ज्योतिष में किसी भी ग्रह-नक्षत्र का अस्त होना अशुभ माना जाता है, लेकिन अस्त ग्रह भी कभी-कभी कुछ राशियों को अच्छा फल देते हैं, 24 जनवरी को शनि अस्त हो रहे हैं, 34 दिनों तक वो अस्त रहेंगे, शनि की ये स्थिति भी चार राशि के जातकों के लिये बेहद फलदायी साबित होने वाला है, आइये आपको बताते हैं कि किस राशियों को लाभ होगा।

सूर्य-शनि में छिड़ेगी रार
ज्योतिषी ने बताया कि शनि के अस्त होने पर सूर्य शनि की शक्ति छीनेंगे, तो वहीं शनि भी सूर्यदेव को नुकसान पहुंचाएंगे, ऐसे में शनि और सूर्य से जुड़ी राशियों पर इसका सीधा असर होगा।
कर्क- इस राशि के जातकों के लिये 34 दिनों का ये समय आराम के लिहाज से उत्तम है, इस समयावधि में प्रयास करें, कि अपने परिवार के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताएं, चाहें, तो घर को सजाने का काम परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर शुरु कर सकते हैं, इस समय अपने दिमाग और शरीर दोनों को रिचार्ज करने का प्रयास करें।

वृश्चिक- परिस्थितियों के कारण दूर हुए अपनों के पुनः पास आने के योग बन रहे हैं, यदि पिछले कुछ सालों से आर्थिक समस्याओं से परेशान हैं, तो ये समय आपको पैसे कमाने के नये रास्ते दिखाएगा, इनकम बढेगी, आपके उच्च अधिकारियों की शक्ति कुछ कम होगी, जिसका लाभ आपको मिलेगा।
मकर- इस राशि के जातकों क लाभ मिलेगा, इस समय शनि के कमजोर होने से आपके रुके हुए कार्य फिर से गति पकड़ सकते हैं, कुछ सालों से चली आ रही मानसिक समस्याओं से भी राहत मिलेगी, इस अवधि में चंद्र देव का ध्यानव कर 1 किलो चावल किसी माता समान महिला को समर्पित करें, सुख-समृद्धि की प्रार्थना करें, इससे लाभ मिलेगा।

मीन- सूर्य एवं शनि के इस युद्ध में आपको खास लाभ मिलेगा, स्वास्थ्य सुधार प्रारंभ होगा, shani (1) पुरानी बीमारियों से राहत मिलेगी, इस समय अपने आत्मविश्वास को कम ना होने दें, कार्यक्षेत्र में बड़ी सफलता मिलेगी।
(डिस्क्लेमर- यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है, हम इसकी पुष्टि नहीं करते हैं।)

Read Also- मकर संक्रांति पर जरुर करें शनि दोष से मुक्ति के उपाय, जानिये शनि देव का संबंध