Home धर्म-ज्योतिष ये 6 राशियां हो जाएं सावधान, 24 जनवरी तक रहेगी शनि की...

ये 6 राशियां हो जाएं सावधान, 24 जनवरी तक रहेगी शनि की टेढ़ी नजर

0
141
shani rashi parivartan 2021

ज्योतिषशास्त्र में किसी भी ग्रह का राशि परिवर्तन काफी महत्व रखता है. ग्रहों के राशि परिवर्तन से जातकों पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. ग्रहों का राशि परिवर्तन एक नियत समय पर होता है और शनि ग्रह का राशि परिवर्तन बेहद महत्वपूर्ण और जातकों के लिए विशेष होता है. ज्योतिष शास्त्रियों की मानें तो, शनि ढाई साल में राशि परिवर्तन करते है और बृहस्पति ग्रह का राशि परिवर्तन 12 साल में होता है. इस वक्त शनि धनु राशि में है और 24 जनवरी को शनि का राशि परिवर्तन होगा. इस दिन शनि धनु से मकर राशि में प्रवेश करेंगे. राशि परिवर्तन के 30 दिन रहने पर शनि की सीधी चाल शुरू होगी और तब तक शनि की उल्टी चाल रहेगी. तो चलिए जानते हैं कि शनि की उल्टी चाल का राशियों पर कैसा प्रभाव पड़ेगा और किन्हें सावधान रहने की जरूरत है.

शनि की उल्टी चाल का राशियों पर असर
शनि का राशि परिवर्तन 24 जनवरी 2021 को होगा और तब तक छह राशियों पर शनि की टेढ़ी नजर रहेगी. इन छह राशियों में वृश्चिक, मिथुन, कर्क, कन्य, मकर और कुंभ राशि शामिल है. ऐसे में जातकों को 24 जनवरी तक काफी संभलकर रहना होगा और वाद-विवाद से दूरी बनाकर रखनी होगी. अगर किसी शुभ कार्य की शुरुआत करने जा रहे हैं तो किसी विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.

बाकी राशियों पर कैसा रहेगा प्रभाव
शनि ग्रह का राशि परिवर्तन किसी राशि के लिए अच्छा होता है किसी के लिए बुरा, 24 जनवरी तक छह राशियों को संभलकर रहने की जरूरत है. जबकि बाकी 6 राशियों पर शनि का प्रभाव या तो अच्छा रहेगा या फिर कोई खास परिवर्तन नजर नहीं आएगा. यानि ज्यादा परेशानी नहीं होगी.

शनि साढ़ेसाती
शनि साढ़ेसाती का नाम सुनकर ही लोग डर जाते हैं. ज्योतिषाचार्यों की मानें तो जब किसी को शनि के प्रभाव से अशुभ फल प्राप्त होता है तो उसे मानसिक तनाव व शारीरिक संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. लेकिन जरूरी नहीं कि हर राशि के लिए शनि की साढ़ेसाती अशुभ साबित हो. कुछ लोगों के लिए शनि मेहरबान रहते हैं. शनि सिर्फ उन्हीं लोगों को अधिक परेशान करते हैं जो लोगों के साथ बुरा करते हैं, बुरी आदतों का शिकार होते हैं, जरूरतमंदों की सेवा करने के बजाय उनका मजाक बनाते हैं. ऐसे लोगों पर शनि की नजर रहती है. जबकि जो लोग अच्छे कर्म करते हैं उन पर शनि की विशेष कृपा बरसती है. इसी कारण शनि को न्याय का देवता कहा जाता है.

ये भी पढ़ेंः- 16 दिसंबर से शुरु हो चुका मलमास, भूलकर भी ना करें ये 3 काम, ये है खास वजह