रविवार उपायः इन सात उपायों को करने से खुशियों से भर जाएगी झोली, पैसों की नहीं होगी तंगी

0
72
ravivar upay-money

कहते हैं कि अगर भगवान अपने भक्तों से प्रसन्न हैं तो उन्हें किसी भी तरह की मुश्किल का सामना नहीं करना पड़ता. इसी तरह मां लक्ष्मी के प्रसन्न रहने से लोगों के जीवन में आर्थिक तंगी कभी नहीं आती. मगर बहुत कम लोग ही जानते हैं कि किस तरह से मां लक्ष्मी को प्रसन्न किया जा सकता है. अगर आप भी आर्थिक मुश्किलों का सामना कर रहे हैं तो रविवार के दिन इन उपायों को कर लें. ऐसा कहा गया है कि इन सात उपायों को करने से जीवन से समस्याएं भी दूर होती हैंऔर आदमी की किस्मत खुल जाती है.

रविवार के दिन करें ये चमत्कारी उपाय

पीपल के पेड़ की पूजा
रविवार के दिन पीपल के पेड़ की पूजा अवश्. करें. ऐसा माना जाता है कि, पीपल की पूजा, जल चढ़ाने और दीपक जलाने से मां लक्ष्मी के साथ भगवान विष्णु काpeepal tree puja भी आर्शीवाद मिलता है. साथ ही धन लाभ होता है इसके अलावा मान-प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होती है.

चौमुखा दीपक
जिन लोगों के जीवन में धन, वैभव और यश नहीं है वह लोग रविवार के दिन पीपल के पेड़ की पूजा करें और चौमुखा दीपक जलाएं. ऐसा करने से धन, वैभव और यश की प्राप्ति होती है,chaumukha deepak mondey upay मगर इस उपाय को करते हुए ध्यान रहे कि कोई भी आपको दीपक जलाते हुए ना देखे.

सूर्य देव की पूजा
रविवार का दिन विशेष रूप से सूर्य देव को अर्पित है. जो पूरे संसार को उजाला देते हैं. इसलिए रविवार के दिन सूर्य देव की पूजा जरूर करनी चाहिए. इस दिन सूर्य देव को जल अर्पित करें और मंदिर में एक चौकी पर सूर्य देव की प्रतिमा स्थापित करें.surya dev jal इसके बाद पूजा करें और लाल फूल सूर्य देव को अर्पित करें. पूजा समाप्ति के बाद अपनी मनोकामना को मन ही मन बोलें. कोशिश करें कि सूर्य को जल और पूजा प्रातः जल्दी करें. ऐसा करने से व्यक्ति का शरीर रोगों से मुक्त रहता है.

काली वस्तुओं का दान
इस दिन काली वस्तुओं का दान करना शुभ माना जाता है. ऐसा करने से ग्रह शांत रहते हैं और इंसान का भाग्य भी साथ देता है.काली वस्तुओं का दान अगर आपके किसी भी कार्य में बाधा आ रही है तो आप काली चीजों का दान किसी जरूरतमंद व्यक्ति को करें.

लाल रंग के वस्त्र
सूर्यदेव को सबसे प्रिय लाल रंग होता है. इसलिए कोशिश करें कि रविवार के दिन लाल रंग के वस्त्र धारण करें औरsurya pooja laal fool पूजा में भी लाल फूलों का उपयोग करें.

मंत्र जाप
रविवार के दिन सूर्य मंत्रों का जाप करने से भी जीवन में सुख-समृद्धि आती है. इसके लिए आप नीचे दिए गए मंत्रों का जाप कर सकते हैं.mantra jaap ravivar surya dev
एहि सूर्य सहस्त्रांशो तेजोराशे जगत्पते।
अनुकम्पय मां भक्त्या गृहणाध्र्य दिवाकर।।
ॐ घृणि सूर्याय नमः।।
ॐ ऐहि सूर्य सहस्त्रांशों तेजो राशे जगत्पतेए अनुकंपयेमां भक्त्याए गृहाणार्घय दिवाकररू।।
ॐ ह्रीं घृणिः सूर्य आदित्यः क्लीं ॐ।।

मां लक्ष्मी का पाठ
रविवार के दिन शाम में मां लक्ष्मी का पाठ करें और उन्हें कमल का फूल अर्पित करें.laxmi path ravivar ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर आपकी झोली खुशियों से भर देंगी.

ये भी पढ़ेंः- कर्ज मुक्ति समेत इन 6 परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, फिटकरी के आसान उपाय बदलेंगे किस्मत