शुक्रवार को जरुर करें ये काम, मां लक्ष्मी दूर करेगी आर्थिक परेशानियां

0
60
Loading...

शुक्रवार सुबह-सुबह बिना पानी पिए नहा लें, फिर शिवलिंग पर दूध और जल अर्पित करें, इसके साथ ही ऊं नमः शिवाय मंत्र का कम से कम 108 बार जप करें।

शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी की उपासना, पूजा के लिये सबसे उपयुक्त माना जाता है, शुक्र के दोषों को दूर करने के लिये लोग कई उपाय करते हैं, आज हम आपको कुछ ऐसी बात बताते हैं कि जिससे आप मां लक्ष्मी को प्रसन्न कर सकते हैं, मां लक्ष्मी के प्रसन्न होने से आप पर हमेशा उनकी कृपा बनी रहेगी।

शिवलिंग पर दूध और जल चढाएं
शुक्रवार सुबह-सुबह बिना पानी पिए नहा लें, फिर शिवलिंग पर दूध और जल अर्पित करें, इसके साथ ही ऊं नमः शिवाय मंत्र का कम से कम 108 बार जप करें, मंत्र जप के लिये रुद्राक्ष की माला का इस्तेमाल कर सकते हैं, शुक्रवार का संबंध शुक्राचार्य से माना जाता है, जो असुरों के गुरु थे और भोले-शंकर के परम भक्त, इसलिये भगवान शिव की पूजा इस दिन लाभदायी मानी गई है।

Loading...

सौभाग्य बढेगा
शुक्रवार के दिन लाल रंग के वस्त्र धारण करें, साथ ही सिंदूर या लाल चंदन से तिलक करें, ये सौभाग्य को बढाता है, मां लक्ष्मी की विशेष कृपा के लिये इस दिन किसी सुहागन स्त्री को सुहाग की सामाग्री दान करें, किसी गरीब या जरुरतमंद को आटा, चावल और सफेद रंग के कपड़े दान दे सकते हैं, इसे माता लक्ष्मी की कृपा आप पर बनेगी।

गाय की पूजा करें
हिंदू धर्म मान्यताओं के मुताबिक गाय को पूजनीय माना जाता है, बताया गया है कि गाय के सभी अंगों पर किसी ना किसी देवता का वास होता है, गाय को पूर्ण रुप से लक्ष्मी का स्वरुप माना जाता है, इसलिये गाय की पूजा हर दिन किया जाए, तो धन-धान्य की कभी कमी नहीं रहती, ऐसा शास्त्रों में कहा गया है, अगर सभी दिन नहीं कर पाएं, तो शुक्रवार को जरुर करें, इससे आर्थिक उन्नति होती है, शुक्रवार को इन्हें गुड़ और चना खिलाएं, तो ये बेहद शुभ फलदायी रहता है।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here