नये साल 2020 में राहु का गोचर इन 3 राशियों के लिये शुभ, लेकिन इन्हें रहना होगा सतर्क

0
272

राहु 2020 के शुरुआत से लेकर 23 सितंबर 2020 तक मिथुन राशि में विराजमान रहेंगे, जिस ग्रह पर राहु का प्रभाव होता है, उनके जातकों को कई तरह की मानसिक और शारीरिक परेशानियां झेलनी पड़ती है।

साल 2020 दस्तक देने ही वाला है, ज्योतिषी के अनुसार इस साल क्रूर ग्रह माने जाने वाला राहु अपनी राशि बदलेगा, इसका राशि बदलना ज्योतिषी के अनुसार एक बड़ी घटना है, क्योंकि इसका प्रभाव सभी लोगों पर पड़ता है, राहु 2020 के शुरुआत से लेकर 23 सितंबर 2020 तक मिथुन राशि में विराजमान रहेंगे, जिस ग्रह पर राहु का प्रभाव होता है, उनके जातकों को कई तरह की मानसिक और शारीरिक परेशानियां झेलनी पड़ती है, हालांकि राहु तीन राशि वालों के लिये अच्छे संकेत दे रहा है।

मेष – राहु का गोचर तीसरे भाव में बना हुआ है, जो इस राशि वालों के लिये शुभ संकेत है, ये आपको अपने करियर में सफलता दिलाएगा, आपके साहस में वृद्धि करेगा, हालांकि वैवाहिक जीवन में कुछ कष्टों का सामना करना पड़ सकता है, विदेश जाने के योग बनेंगे।
वृष- राहु का गोचर दूसरे भाव में रहेगा, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिहाज से नया साल उत्तम रहने के आसार हैं, वाणी पर संयम रखना होगा, सेहत अच्छी रहेगी, पैसों के लेन-देन में सावधान रहें, छोटी-मोटी यात्राएं काफी करनी पड़ सकती है।
मिथुन – राहु के प्रभाव से 2020 इस राशि के जातकों के लिये परेशानियों भरा रह सकता है, कोई पैसों को लेकर आपसे धोखाधड़ी कर सकता है, काम का भार भी काफी रहेगा, मानसिक तनाव से बचना होगा, सितंबर से अक्टूबर के बीच का समय शुभ है।

कर्क – आपके बारहवें भाव में राहु का गोचर रहेगा, जिसकी वजह से आप तनाव में रह सकते हैं, सेहत बिगड़ सकती है, हालांकि लव लाइफ के लिये समय अनुकूल है, अविवाहित जातकों को अपना प्रेमी मिल सकता है, सितंबर के बाद राहु का ग्यारहवें भाव में गोचर आपके लिये शुभ है।
सिंह – 2020 की शुरुआत में राहु आपकी राशि के एकादश भाव में रहेगा, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी, जीवनसाथी के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिता सकेंगे, शिक्षा के क्षेत्र में तरक्की करेंगे।
कन्या – राहु का गोचर दशम भाव में चल रहा है, करियर में कड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, हर कदम सोच-समझकर उठाएं, ऑफिस में बहस हो सकती है, धार्मिक कार्यों की ओर ज्यादा रुचि बढेगी।

तुला – राहुल का गोचर नवम भाव में है, ये गोचर साल के शुरुआती महीनों में तो अच्छा फल देगा, लेकिन साल के मध्य में आते-आते आपका कष्ट बढा सकता है, आर्थिक स्थिति में उतार चढाव देखने को मिल सकता है, परिवार के साथ यात्रा पर जाने का प्लान बना सकते हैं।
वृश्चिक – राहु आपके अष्टम भाव में रहेगा, लंबे समय से रुके हुए कार्य पूरे होंगे, ऑफिस में बॉस आप पर मेहरबान रहेंगे, बिजनेस से जुड़े लोगों के लिये आने वाला साल कष्टों से भरा हो सकता है।
धनु – राहु इस राशि वालों के सप्तम भाव में रहेगा, किसी पर भी आंख बंद कर विश्वास ना करें, किसी करीबी से धोखा मिल सकता है, किसी पुराने दोस्त से मुलाकात होगी, वैवाहिक जीवन में राहु की वजह से भ्रम पैदा हो सकता है, वाणी पर संयम रखें।

मकर – राहु आपके 6ठें भाव में रहेगा, आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी, परिवार में बड़े भाई-बहन से विवाद हो सकता है, वैवाहिक जीवन में परेशानियां आ सकती है, कोई भी निर्णय सोच-समझकर ही लें।
कुंभ – इस साल कुंभ राशि वालों का राहु पंचम भाव में रहेगा, जो पारिवारिक जीवन में संकट आने का संकेत दे रहा है, वैवाहिक लोगों की लाइफ में भी किसी तीसरे व्यक्ति को लेकर विवाद हो सकता है, संतान की तरफ से सुखद समाचार सुनने को मिलेगा।
मीन – राहु चतुर्थ भाव में गोचर कर रहा है, जिसकी वजह से माता-पिता के साथ संबंध कुछ बिगड़ सकते हैं, मानसिक रोगों के आप शिकार हो सकते हैं, नये काम की शुरुआत के लिये साल के अंतिम महीने काफी शुभ रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here