Friday, April 23, 2021

उर्मिला मातोंडकर की नई राजनीतिक पारी, कुछ महीने पहले ही छोड़ा था कांग्रेस!

उर्मिला मातोंडकर पिछले साल लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस में शामिल हुई थी, जिसके बाद पार्टी ने उन्हें मुंबई उत्तर निर्वाचन क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया था।

पिछले साल 2019 में कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ने वाली फिर पार्टी छोड़ने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर मंगलवार को शिवसेना में शामिल होंगी, पार्टी के पदाधिकारी ने रविवार को इस बात का ऐलान किया है, महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे के करीबी सहयोगी हर्षल प्रधान ने रविवार को कहा कि सीएम की मौजूदगी में उर्मिला मातोंडकर पार्टी में शामिल होंगी, राज्यपाल कोटे से विधान परिषद में नामांकन के लिये उनका नाम शिवसेना द्वारा राज्यपाल बीएस कोश्यारी को भेज दिया गया है।

11 लोगों के नाम
गवर्नर के कोटे से नामांकन के लिये 11 अन्य लोगों के भी नाम तीन पार्टी की सरकार महाविकास आघाड़ी ने भेजे हैं, राज्यपाल को अभी 12 नामों की सूची को मंजूरी देनी है, कहा जा रहा है कि इन नामों पर मुहर लगना लगभग तय है, यानी उर्मिला का एमएलसी बनना तय माना जा रहा है।

लोकसभा चुनाव
उर्मिला मातोंडकर पिछले साल लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस में शामिल हुई थी, जिसके बाद पार्टी ने उन्हें मुंबई उत्तर निर्वाचन क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया था, हालांकि चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा, चुनाव के कुछ दिनों बाद ही उर्मिला ने पार्टी पर कई आरोप लगाते हुए किनारा कर लिया था, उन्होने चुनाव में पार्टी कार्यकर्ताओं पर सहयोग ना करने का भी आरोप लगाया था।

कंगना रनौत की आलोचना
हाल ही में उर्मिला मातोंडकर ने बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत पर भी निशाना साधा था, दरअसल कंगना ने महाराष्ट्र सरकार और शिवसेना के खिलाफ मोर्चा खोल रखा था, जिसके बाद उर्मिला ने भाई-भतीजावाद और पीओके के साथ मुंबई की तुलना करने पर कंगना की आलोचना की थी।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

Latest Articles