Friday, April 23, 2021

फटी जींस के बाद उत्तराखंड सीएम का एक और विवादित बयान, बच्चे पैदा करने पर ये क्या बोल गये तीरथ?

सीएम ने कहा, भैया इसमें दोष किसका है, उसने बीस पैदा किये, आपने दो पैदा किये, तो उसको एक क्विंतल मिल रहा है, इसमें जलन काहे का, जब समय था, तो आपने दो ही पैदा किये।

फटी जींस पर बयान देकर कई दिनों तक चर्चा में रहे उत्तराखंड के नये सीएम तीरथ सिंह रावत ने रविवार को एक बार फिर ऐसा बयान दिया है, जिस पर विवाद होना तय है, रामनगर के अंतरराष्ट्रीय वानिकी दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में सीएम ने लॉकडाउन के दौरान सरकार द्वारा बांटे गये अनाज को लेकर बयान दिया है, उन्होने कहा कि लोगों में सरकार द्वारा बांटे गये चावल को लेकर जल भी होने लगी कि दो सदस्यों वालों को 10 किलो जबकि 20 सदस्य वालों को एक क्विंतल अनाज क्यों दिया गया।

क्या कहा था
सीएम ने कहा, भैया इसमें दोष किसका है, उसने बीस पैदा किये, आपने दो पैदा किये, तो उसको एक क्विंतल मिल रहा है, इसमें जलन काहे का, जब समय था, तो आपने दो ही पैदा किये, 20 क्यों नहीं किये, इस दौरान सीएम ने किसी धर्म या जाति का नाम नहीं लिया, अपने भाषण में उन्होने तथ्यात्मक गलती करते हुए कहा कि भारत 200 साल तक अमेरिका का गुलाम रहा, तीरथ के कार्यभार संभालने के एक हफ्ते के अंदर ही वो बार-बार विवादों में घिर रहे हैं, फटी जींस मामले के बाद ये उनका दूसरा वायरल वीडियो है।

लड़कियों को शॉर्ट्स पर टिप्पणी
वीडियो में वो एक कॉलेज का किस्सा सुनाते हुए लड़कियों के शॉर्ट्स पर टिप्पणी करते सुनायी दे रहे हैं, इससे पहले उन्होने महिलाओं के फटी जींस पहनने को लेकर टिप्पणी की थी, उनकी टिप्पणी का राज्य में जगह-जगह विरोध हुआ था, सीएम को घिरता देख उनकी पत्नी डॉ. रश्मि रावत बचाव में आगे आई थी, तीरथ के बचाव में वीडियो जारी करते हुए उन्होने कहा था कि तीरथ ने जिस संदर्भ में ये कहा था उसका गलत मतलब निकाला गया, उनके अनुसार सिर्फ एक शब्द को पकड़कर विपक्षियों ने मुद्दा बना लिया।

कांग्रेस का प्रदर्शन
बता दें कि सीएम के बयान को लेकर देहरादून, हरिद्वार समेत कई शहरों में कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन भी किया, यही नहीं सोशल मीडिया पर भी सीएम की टिप्पणी का जमकर विरोध हुआ था, तीरथ ने कहा था कि आजकल के युवा घुटनों पर फटी पैंट पहनकर खुद को बड़े बाप का बेटा समझते हैं, ऐसे फैशन में लड़कियां भी पीछे नहीं है। उन्होने अपनी एक हवाई यात्रा का जिक्र करते हुए एक महिला सहयात्री के रिप्ड जींस को लेकर भी टिप्पणी की।

Read Also – नाजायज संबंध के शक में पति ने पत्नी के प्राइवेट पार्ट को सिल दिया, आरोपित…

Related Articles

- Advertisement -spot_img

Latest Articles