Divorcee-Politicians

कोई बिना तलाक के ही अपने पार्टनर से अलग हो गया, तो किसी ने सालभर के भीतर ही पार्टनर से अलग होने का फैसला कर लिया।

मुलायम सिंह यादव से लेकर शशि थरूर और दिग्विजय सिंह जैसे दिग्गज राजनेताओं ने दो या उससे भी ज्यादा बार शादी की है, वहीं कुछ राजनेता ऐसे भी हैं, जिनकी पहली शादी बहुत कम समय में टूट गई, कोई बिना तलाक के ही अपने पार्टनर से अलग हो गया, तो किसी ने सालभर के भीतर ही पार्टनर से अलग होने का फैसला कर लिया।

नुसरत जहां
बांग्ला एक्ट्रेस और टीएमसी सांसद नुसरत जहां इन दिनों अपनी निजी जिंदगी को लेकर जबरदस्त सुर्खियों में हैं, दरअसल नुसरत मां बनने वाली है, लेकिन उनके पति का कहना है कि वो बच्चा उनका नहीं है, नुसरत ने कोलकाता बेस्ड कारोबारी निखिल जैन से शादी की थी, हालांकि दोनों की शादी दो साल भी नहीं चल पाई।

तेज प्रताप यादव
बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की शादी पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय से हुई थी, हालांकि इनकी शादी ज्यादा समय नहीं चल पाई, 6 महीने में ही दोनों ने अलग होने का फैसला कर लिया।

अलका लांबा
कांग्रेस की फायरब्रांड महिला नेता अलका लांबा भी बहुत कम समय में ही अपने पति से अलग हो गई थी, अलका के पति का कहना था कि वो अपने नवजात बच्चे और परिवार पर ज्यादा ध्यान नहीं देती है, इसी वजह से दोनों का तलाक हो गया।

श्रीबंती चटर्डी
पश्चिम बंगाल में बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ चुकी एक्ट्रेस श्राबंती चटर्जी ने तीन बार शादी की, तीनों ही बार उनका तलाक हो गया, श्राबंती की तीसरी शादी 2019 में रोशन सिंह के साथ हुई थी, शादी के साल भर बाद ही दोनों का तलाक हो गया।

Read Also – ऐसे शुरु हुई मलाइका अरोड़ा- अर्जुन कपूर की लव स्टोरी, हर मुश्किल में दिया साथ