Wednesday, May 12, 2021

सोनू सूद ने तेजस्वी यादव के लिये मांगा वोट, जानिये क्या है वायरल तस्वीर की सच्चाई?

28 अक्टूबर को किये गये ट्वीट में उन्होने पलायन का मुद्दा उठाया था, इस ट्वीट में सोनू ने तेजस्वी को वोट देने की अपील नहीं की है।

बिहार विधानसभा चुनाव के लिये दूसरे चरण में आज मतदान हो रहा है, इस बीच सोशल मीडिया पर सोनू सूद की एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें वो एक हाथ में पोस्टर लिये दिख रहे हैं, पोस्टर पर लिखा है, मतदान करें पलायन मुक्त बिहार के लिये, तेजस्वी भवः बिहार, तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुई, तो चुनावी सरगर्मी और बढ गई, जिसके बाद लोग ये पता करने में जुट गये कि आखिर इसका सच क्या है।

सोनू सूद ने की थी मदद
बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद ने लॉकडाउन के दौरान प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचाने में काफी मदद की थी, इस वजह से वह बिहारी मजदूरों के लिये काफी चर्चा में रहे, चुनाव के पहले चरण के दौरान सोनू सूद ने एक ट्वीट किया, 28 अक्टूबर को उन्होने लिखा, जिस दिन हमारे बिहारी भाइयों को घर छोड़कर दूसरे राज्य नहीं जाना पड़ेगा, जिस दिन दूसरे राज्य के लोग बिहार में काम ढूंढने आएंगे, इस दिन देश की जीत होगी, वोट के लिये बटन उंगली से नहीं दिमाग से दबाइये। वायरल तस्वीर का सच जानने के लिये उनके सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का खंगाला गया, तो पाया कि ना तो सोनू सूद ने कोई ट्वीट किया और ना ही कोई पोस्ट शेयर किया है।

पलायन का मुद्दा
28 अक्टूबर को किये गये ट्वीट में उन्होने पलायन का मुद्दा उठाया था, इस ट्वीट में सोनू ने तेजस्वी को वोट देने की अपील नहीं की है, वहीं गूगल पर अलग-अलग की-वर्ड सर्च करने से भी हमें इंटरनेट पर ऐसी कोई खबर नहीं मिली, जिससे पुष्टि होती, कि सोनू सूद ने तेजस्वी यादव के लिये वोट मांगा है।

क्या है सच
अगर इस तस्वीर को ध्यान से देखा जाए, तो साफ तौर पर आप देखेंगे, कि किसी दूसरे पोस्टर पर बिहार चुनाव का पोस्टर लगाकर एडिटिंग की गई है, फोटो को गूगल पर रिवर्स सर्च करने से कुछ सोशल मीडिया पोस्ट में हमें सोनू की यही तस्वीर मिली, जिसमें सोनू चुनाव का पोस्टर नहीं बल्कि एक पेटिंग रखे हुए हैं, तस्वीर देखने पर साफ हो रहा है, कि ये एडिटेड नहीं है। ये तस्वीर जमशेदपुर के कलाकार अर्जुन दास ने सोनू द्वारा लॉकडाउन में मजदूरों के हित में किये गये प्रयासों को कैनवास पर उकेरा था, अर्जुन ने मुंबई जाकर सोनू को ये पेंटिंग उपहार में दी थी, साफ है कि इसी तस्वीर को एडिट कर खूब झूठ फैलाया जा रहा है।

Read Also – बिहार चुनाव- छोटे दल भी करेंगे बड़ा खेल, जानिये कैसे बिगड़ सकता है हार जीत का समीकरण!

Related Articles

- Advertisement -spot_img

Latest Articles