navjot singh sidhu (1)

बताया जा रहा है कि सीएम अमरिंदर सिंह के साथ डिप्टी सीएम के रुप में सिद्धू मिलकर प्रदेश के लिये अच्छा काम करेंगे, अमरिंदर सिंह सक्रिय रुप से सीएम का चेहरा होंगे।

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह तथा पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू आज साथ लंच करेंगे, इस मुलाकात को पंजाब की सियासत में बड़ी मुलाकात माना जा रहा है, कांग्रेस सिद्धू को पंजाब में डिप्टी सीएम बना सकती है, कहा जा रहा है कि यही एक विकल्प है कि पार्टी अस्थिर नेता को शांत कर सकती है, विधानसभा चुनाव से पहले कैप्टन अपना खेमा साधने में लग गये हैं।

गांधी परिवार के नजदीकी
बताया जा रहा है कि सीएम अमरिंदर सिंह के साथ डिप्टी सीएम के रुप में सिद्धू मिलकर प्रदेश के लिये अच्छा काम करेंगे, अमरिंदर सिंह सक्रिय रुप से सीएम का चेहरा होंगे, क्योंकि प्रदेश कांग्रेस कोई अशांति नहीं चाहती है। जब से सिद्धू कैप्टन सरकार से बाहर हुए हैं, कांग्रेस उन्हें मनाने की लगातार कोशिश कर रही है, क्रिकेटर से राजनेता बने सिद्धू के राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के साथ भी अच्छे संबंध माने जाते हैं, इसके अलावा पार्टी उन्हें प्रचारक के रुप में भी इस्तेमाल करती है।

कांग्रेस को ये डर
कांग्रेस को लगता है कि अगर चुनाव से पहले सिद्धू को नहीं मनाया, तो वो एक बार फिर पाला बदल सकते हैं, जिससे पार्टी को नुकसान हो सकता है, भले ही वो व्यक्तिगत रुप से उनकी ज्यादा मदद ना करे, kejri sidhu1 लेकिन दूसरे पाले में जाकर नुकसान पहुंचा सकते हैं, वो अकाली दल में शामिल नहीं होंगे, लेकिन आप उनके लिये एक विकल्प है, पंजाब कांग्रेस ने प्रशांत किशोर को अगले चुनाव की जिम्मेदारी सौंपी है, इसके अलावा उन्हें सीएम का सलाहकार भी नियुक्त किया गया है।

बयान बताते हैं कि नाराज हैं सिद्धू
हाल के दिनों में नवजोत सिंह सिद्धू ने अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है, उन्होने पंजाब में बजट की आलोचना की थी, इसके साथ ही उनके कई बयान सरकार के खिलाफ गये हैं, वो पार्टी तथा सरकार के कार्यक्रमों में नजर भी नहीं आते हैं।

Read Also – 1 लाख का इनामी दीप सिद्धू गिरफ्तार, महिला मित्र कर रही थी मदद!