Home मनोरंजन उर्मिला मातोंडकर- कांग्रेस के टिकट पर लड़ी थी लोकसभा चुनाव, अब उद्धव...

उर्मिला मातोंडकर- कांग्रेस के टिकट पर लड़ी थी लोकसभा चुनाव, अब उद्धव ठाकरे लगाएंगे बड़ा दांव!

0
134
Urmila uddhav1

एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर ने साल 2019 में कांग्रेस के टिकट पर मुंबई नॉर्थ से लोकसभा का चुनाव लड़ा था, हालांकि उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

महाराष्ट्र में सत्ताधारी शिवसेना ने बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर को विधान परिषद में भेजने का ऐलान किया है, एक्ट्रेस को राज्यपाल के कोटे से विधान परिषद भेजने की तैयारी है, एक मीडिया हाउस से बात करते हुए शिवसेना के मुख्य प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि सीएम उद्धव ठाकरे ने इस संबंध में एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर से बातचीत की है, तथा वो इसके लिये राजी भी हो गई हैं।

12 नामों की सूची
बताया जा रहा है कि महाविकास अघाड़ी सरकार राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के पास 12 नामों की सूची भेजेगी, ये सूची उन सदस्यों को राज्य के ऊपरी सदन में भेजने के संबंध में है, साथ ही ये भी कहा जा रहा है कि उर्मिला को जल्द ही प्रवक्ता भी बनाया जा सकता है, इससे पहले ये भी चर्चा थी, कि एक्ट्रेस का नाम कांग्रेस की ओर से विधान परिषद के लिये भेजा जाएगा, हालांकि शिवसेना नेताओं ने साफ किया है कि उर्मिला ने पिछले साल ही कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है।

चुनाव लड़ चुकी हैं
मालूम हो कि एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर ने साल 2019 में कांग्रेस के टिकट पर मुंबई नॉर्थ से लोकसभा का चुनाव लड़ा था, हालांकि उन्हें हार का सामना करना पड़ा, गुरुवार को महाराष्ट्र कैबिनेट ने एक प्रपोजल को हरी झंडी दी, जिसमें इस बात का जिक्र था कि राज्य के सीएम काउंसिल के लिये 12 नामों की सूची राज्यपाल को भेंजेगे, सूत्रों के अनुसार शिवसेना, एनसीपी तथा कांग्रेस ने 4-4 नामों की लिस्ट तैयार कर ली है।

ये नाम भी तय
उर्मिला मातोंडकर के अलावा विधान परिषद के लिये एकनाथ खडसे तथा किसान नेता राजू शेट्टी का नाम भी लगभग तय माना जा रहा है, मालूम हो कि एकनाथ ख़डसे हाल ही में बीजेपी छोड़ शरद पवार की पार्टी एनसीपी में शामिल हुए हैं, इनके अलावा शिवाजी गजरे, उत्तमाराव जंकार, तथा आनंद शिंदे का भी विधान परिषद में जाना करीब-करीब तय माना जा रहा है। राज्यपाल कोटे से मनोनीत 12 विधान पार्षदों का कार्यकाल इसी साल जून में खत्म हो चुका है, लेकिन कोरोना की वजह से इसे टाल दिया गया था, महाराष्ट्र विधान परिषद में सदस्यों की कुल संख्या 78 है।

Read Also – चुनावी रैली से सीधे अस्पताल पहुंच गये पप्पू यादव, वीडियो तेजी से वायरल!