शिवसेना के दिग्गज नेता के बयान से सियासी भूचाल, फिर बीजेपी के साथ जा सकती है पार्टी

0
401
Loading...

राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि भले ही शिवसेना ने एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर महाराष्ट्र में सरकार चला रही हो, लेकिन उनके कार्यकर्ता इस फैसले से सहज और खुश नहीं हैं।

शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के गठबंधन से महाराष्ट्र में चल रही सरकार के बाद एक बड़ी खबर सामने आई है, शिवसेना के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र के पूर्व सीएम मनोहर जोशी ने एक बयान देकर सबको हैरान कर दिया है, मनोहर जोशी ने कहा कि शिवसेना और बीजेपी जल्द ही एक साथ आएंगे, हालांकि मनोहर जोशी के इस बयान से शिवसेना किनारा करती हुई दिख रही हैं, पार्टी की वरिष्ठ नेता नीलम गोरे ने कहा कि मनोहर जोशी का बयान उनकी व्यक्तिगत राय है, उसे शिवसेना का आधिकारिक बयान नहीं माना जाए, जोशी का कहना है कि नेताओं की एक पीढी में इस तरह की भावनाएं बन रही है।

कार्यकर्ता इस फैसले से खुश नहीं
दरअसल राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि भले ही शिवसेना ने एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर महाराष्ट्र में सरकार चला रही हो, लेकिन उनके कार्यकर्ता इस फैसले से सहज और खुश नहीं हैं, इसका आभास शिवसेना के बड़े नेताओं को हो चुका है, यही वजह है कि शिवसेना ने सेक्युलर खेमे के साथ आने के बाद भी अभी तक हिंदुत्व का कोर एजेंडा नहीं छोड़ा है। पार्टी ने लोकसभा में एनडीए सरकार द्वारा लाये गये नागरिकता संशोधन बिल का समर्थन किया।

400 कार्यकर्ताओं ने बीजेपी ज्वाइन किया
इसी महीने 5 दिसंबर को शिवसेना के करीब 400 कार्यकर्ताओं ने उद्धव ठाकरे के इस फैसले के बाद बीजेपी का दामन थाम लिया था, न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार बुधवार को धारावी में करीब 400 शिवसैनिक बीजेपी में शामिल हो गये, माना जा रहा है कि ये सभी कार्यकर्ता एनसीपी और कांग्रेस के साथ गठबंधन से नाराज थे।

राज्यसभा में विरोध की बात
भले शिवसेना ने लोकसभा में नागरिकता संशोधन बिल का समर्थन किया हो, लेकिन राज्यसभा में समर्थन से पहले नई शर्त रख दी है, शिवसेना का कहना है कि वो इस विधेयक के पक्ष में हैं, लेकिन उनकी कुछ शर्ते है, उनके मुताबिक जिन लोगों को भी नागरिकता दी जाए, 25 साल तक उन्हें वोट करने का अधिकार नहीं दिया जाए, इस संशोधन के बाद ही वो राज्यसभा में इस विधेयक का समर्थन करेंगे।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here