अंत भला तो सब भला, अब संजय राउत बड़े प्लान पर कर रहे काम, बीजेपी का करेंगे खेल खराब

0
58

अब जबकि शिवसेना के हाथ में ना सिर्फ सत्ता आ गई है, बल्कि उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री भी बन गये हैं, तो ऐसे में सवाल ये उठ रहा है कि संजय राउत की क्या भूमिका होगी।

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव नतीजों के बाद शिवसेना सांसद संजय राउत ठाकरे परिवार की जुबान और चेहरा बनकर उभरे हैं, शिवसेना का सीएम बनवाने को लेकर उन्होने ही बीजेपी से मुकाबला शुरु किया, बीच में ये भी खबर आई कि शिवसेना-बीजेपी का रिश्ता खराब करवाने में संजय राउत की अहम भूमिका है, अगर शिवसेना कहीं सत्ता में नहीं आ पाती, तो इसके लिये सबसे बड़ा गुनहगार संजय राउत को ही माना जाता, लेकिन कहते हैं ना अंत भला तो सब भला।

राउत की क्या भूमिका होगी
अब जबकि शिवसेना के हाथ में ना सिर्फ सत्ता आ गई है, बल्कि उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री भी बन गये हैं, तो ऐसे में सवाल ये उठ रहा है कि संजय राउत की क्या भूमिका होगी, कहा जा रहा है कि शिवसेना नेतृत्व ने संजय राउत को मुख्य रुप से दो जिम्मेदारी सौंपी है, पहला तो ये कि राज्य स्तर पर सरकार को समर्थन देने वाले सभी दलों के साथ वो समन्वयक की भूमिका में होंगे, इन दलों की शिवसेना से जो भी अपेक्षा या शिकायत होगी, उसका समाधान इन्हीं के जिम्मे होगा।

बीजेपी को परेशान करने की जिम्मेदारी
इसके साथ ही इन्हें एक और बड़ी जिम्मेदारी जो दी गई है, वो है बीजेपी को चिढाने और उसे परेशान करने की, संजय राउत लगातार बीजेपी को चिढाने और परेशान करने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं, वो बार-बार बीजेपी के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं।

सियासी उलटफेर की कोशिश
गोवा की राजनीति में दखलअंदाजी कर उन्होने शुरुआत कर दी है, चर्चा है कि वो हरियाणा तक जाएंगे, कुछ लोग इस कोशिश में हैं, कि दुष्यंत चौटाला से उनकी मुलाकात कराई जा सके, फिर चौटाला को मुख्यमंत्री बनवाने की बात कह कांग्रेस के साथा लाया जा सकता है। खैर उन्हें इस उलटफेर में कामयाबी मिले ना मिले, लेकिन बीजेपी को चिढाने की जो जिम्मेदारी उन्हें दी गई है, उसमें तो वो कामयाब हो ही जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here