महाराष्ट्र में सियासी भूकंप, इस मुद्दे पर शिवसेना-कांग्रेस आमने-सामने, कोई समझौता नहीं

0
106

शिवसेना सांसद संजय राउत ने लिखा कि हम पंडित नेहरु और महात्मा गांधी को मानते हैं, लेकिन आप सावरकर का अपमान ना करें।

राहुल गांधी के वीर सावरकर के बयान पर अब कांग्रेस-शिवसेना आमने-सामने हो गई है, शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा है कि वीर सावरकर सिर्फ महाराष्ट्र ही नहीं बल्कि देश के लिये देवता के समान हैं, सावरकर नाम में राष्ट्राभिमान और स्वाभिमान है, नेहरु-गांधी की तरह विनायक दामोदर सावरकर ने भी देश की आजादी के लिये अपना जीवन न्योछावर कर दिया, ऐसा हर देवता का सम्मान किया जाना चाहिये, इस पर किसी तरह का कोई समझौता नहीं होगा।

अपमान ना करें
शिवसेना राज्यसभा सांसद संजय राउत ने एक और ट्वीट किया, जिसमें उन्होने लिखा, कि हम पंडित नेहरु और महात्मा गांधी को मानते हैं, लेकिन आप सावरकर का अपमान ना करें, समझदार को इशारा काफी है, जय हिंद। आपको बता दें कि महाराष्ट्र में कांग्रेस और शिवसेना गठबंधन की सरकार है।

राहुल गांधी ने क्या कहा था
कांग्रेस पार्टी ने केन्द्र सरकार की नीतियों के खिलाफ शनिवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में रैली का आयोजन किया था, इसी रैली में राहुल गांधी ने बीजेपी और मोदी सरकार पर जमकर हमले किये, बीजेपी द्वारा रेप वाले बयान पर माफी मांगने के सवाल पर राहुल गांधी ने कहा था कि मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं है, और वो कभी माफी नहीं मांगेंगे।

सार्वजनिक रुप से पिटाई करें
शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने इसी साल अगस्त में कहा था कि दिन लोगों को सावरकर पर भरोसा नहीं है, उन्हें सार्वजनिक रुप से पीटना चाहिये, क्योंकि उन्हें भारत की आजादी में सावरकर के संघर्ष और महत्व का एहसास नहीं है, यहां तक कि राहुल गांधी ने भी अतीत में वीर सावरकर का अपमान किया है। मालूम हो कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में सावरकर के लिये भारत रत्न देने का वादा किया था। साथ ही नरेन्द्र मोदी ने भी अपने भाषणों में उनके नाम का जिक्र किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here