Wednesday, May 12, 2021

पार्षद से लेकर सांसद तक का चुनाव हार चुके हैं संबित पात्रा, इतनी संपत्ति के हैं मालिक!

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता बनने से पहले संबित पात्रा दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता थे, 2012 में संबित ने बीजेपी के टिकट पर दिल्ली निगम पार्षद का चुनाव लड़ा था।

बीजेपी के स्टार डिबेटर और प्रवक्ता डॉ. संबित पात्रा किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं, उनकी गिनती पार्टी के स्टार नेताओं में की जाती है, वो करीब-करीब हर शाम ही न्यूज चैनलों पर पार्टी का पक्ष रखते नजर आते हैं, कई बार तो अपने जवाब से विपक्षी नेताओं की बोलती भी बंद कर देते हैं। आइये जानते हैं संबित के सफर के बारे में।

लाखों की संपत्ति के मालिक
बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा लाखों की संपत्ति के मालिक है, 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान दिये गये हलफनामे के मुताबिक उनके पास 72 लाख रुपये की चल-अचल संपत्ति है, लोकसभा चुनाव के समय उनके पास नकदी के रुप में 1.10 लाख रुपये थे, वहीं उनके बैंक खाते में 19.42 लाख रुपये जमा थे, संबित के पास कोई कार या वाहन नहीं है, हालांकि गाजियाबाद के लोनी इलाके में उनके नाम एक मकान है, जिसकी कीमत उन्होने 45 लाख रुपये बताई है, इसके अलावा संबित के पास 50 ग्राम सोना है, जिसकी कीमत 1.5 लाख रुपये बताई गई थी।

मेडिकल अधिकारी हैं संबित पात्रा
संबित पात्रा मेडिकल अफसर रहे हैं, उन्होने साल 1997 में वीएसएस मेडिकल कॉलेज बुर्ला से एमबीबीएस की पढाई की है, 2002 में उन्होने उत्कल यूनिवर्सिटी भुवनेश्वर से मास्टर ऑफ सर्जरी (एमएस) की पढाई की, 2003 में संबित ने यूपीएससी की चिकित्सीय सेवा परीक्षा पास की, वो दिल्ली के हिंदू राव अस्पताल में मेडिकल अफसर भी रहे, समाज सेवा और राजनीति की वजह से उन्होने इस पद से इस्तीफा दे दिया।

हार चुके हैं चुनाव
बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता बनने से पहले संबित पात्रा दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता थे, 2012 में संबित ने बीजेपी के टिकट पर दिल्ली निगम पार्षद का चुनाव लड़ा था, वो कश्मीरी गेट के वार्ड नंबर 77 से चुनावी मैदान में उतरे थे, लेकिन कांग्रेस के हर्ष शर्मा ने उन्हें हरा दिया था। 2019 में मोदी लहर के बावजूद संबित पात्रा लोकसभा चुनाव हार गये थे, वो बीजेपी के टिकट पर पुरी लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरे थे, उन्हें बीजू जनता दल के पिनाकी मिश्रा ने 11 हजार से ज्यादा वोटों से हराया था।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

Latest Articles