Friday, May 14, 2021

लाखों में कमाई और करोड़ों की संपत्ति, जानिये कितनी दौलतमंद हैं मुलायम की दूसरी पत्नी?

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

2019 लोकसभा चुनाव के दौरान इलेक्शन कमीशन को दिये हलफनामे में मुलायम सिंह यादव ने बताया कि उनके पास कुल करीब 20 करोड़ रुपये की चल-अचल संपत्ति है।

समाजवादी पार्टी के संस्थापक तथा यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव ने दो शादियां की है, उनकी पहली शादी मालती देवी से हुई थी, जिससे अखिलेश यादव उनके बेटे हैं, मुलायम की दूसरी पत्नी का नाम साधना गुप्ता है, अखिलेश की सौतेली मां पहले सपा की कार्यकर्ता थी, हालांकि मुलायम से शादी के बाद उन्होने राजनीति से दूरी बना ली, साधना गुप्ता लखनऊ में ऐश-ओ-आराम की जिंदगी जीती हैं, आइये आपको बताते हैं कि उनकी कमाई और संपत्ति कितनी है।

कितनी है संपत्ति
2019 लोकसभा चुनाव के दौरान इलेक्शन कमीशन को दिये हलफनामे में मुलायम सिंह यादव ने बताया कि उनके पास कुल करीब 20 करोड़ रुपये की चल-अचल संपत्ति है, अपने हलफनामे में नेताजी ने अपनी पत्नी की संपत्ति का भी ब्यौरा दिया है, जिसके मुताबिक फाइनेंशियल ईयर 2017-18 में साधना गुप्ता की सलाना कमाई करीब 20 लाख रुपये हुई थी।

कमाई का जरिया
साधना गुप्ता की कमाई का जरिया मुलायम सिंह यादव ने घर का किराया बताया है, साधना के विभिन्न बैंक खातों में करीब तीस लाख रुपये जमा हैं, अचल संपत्ति की बात करें, तो मुलायम सिंह यादव ने बताया है कि साधना के नाम लखनऊ में दो संपत्ति है, इन दोनों की कीमत उन्होने 1.93 करोड़ रुपये घोषित की है।

सोना और वाहन
मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी के पास करीब 19 लाख रुपये के दो चार पहिया वाहन हैं, इसके साथ ही उन्होने घोषित तौर पर बताया है कि उनके पास 7.5 किलो सोना है, जिसकी कीमत आज की तारीख में 3 करोड़ रुपये से ज्यादा है।

Read Also – ऐसे मुलायम के करीब पहुंची थी साधना गुप्ता, जानिये कौन हैं अखिलेश की सौतेली मां!

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img