Rakesh yogi

राकेश टिकैत ने कहा कि लखीमपुर में मचे बवाल के बाद प्रदेश सरकार ने तत्काल माहौल को देखते हुए संज्ञान लिया, सीएम योगी ने अपने सारे कार्यक्रम रद्द कर दिये, पूरे मामले की खुद मॉनिटरिंग की।

लखीमपुर खीरी में किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान मचे बवाल तथा उसके बाद सियासी गहमा-गहमी अब थमती नजर आ रही है, घटना के 24 घंटे के भीतर योगी सरकार ने प्रभावित किसानों को 45-45 लाख रुपय. मुआवजा तथा घटना कि न्यायिक जांच का आदेश दे दिया, जिसके बाद प्रदर्शन कर रहे किसानों का गुस्सा शांत हुआ, इस पूरे घटनाक्रम के दौरान भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत लगातार सरकार के अधिकारियों के संपर्क में रहे, सरकार के साथ किसानों की बातचीत के बाद राकेश टिकैत ने सीएम योगी आदित्यनाथ की तारीफ की है।

क्या कहा
राकेश टिकैत ने न्यूज 18 से बात करते हुए कहा कि लखीमपुर में मचे बवाल के बाद प्रदेश सरकार ने तत्काल माहौल को देखते हुए संज्ञान लिया, सीएम योगी ने अपने सारे कार्यक्रम रद्द कर दिये, पूरे मामले की खुद मॉनिटरिंग की, सीएम ने घटना के बाद जिम्मेदार अधिकारियों को पूरी पावर के साथ मौके पर भेजा, ताकि वो किसानों की बात समझकर उचित निर्णय ले सकें, योगी ने इन अधिकारियों को पूरी स्वतंत्रता दी, ताकि वो किसानों की समस्या को समझें, इसके बाद निर्णय लें, यही वजह है कि इस पूरे मामले का 24 घंटे के भीतर समाधान हो गया।

विवादित बयान के बाद प्रदर्शन
आपको बता दें कि लखीमपुर में रविवार को केन्द्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी के विवादित बयान के बाद बड़ी संख्या में किसान विरोध प्रदर्शन के लिये जुटे थे, इसी दौरान आरोप है कि केन्द्रीय मंत्री के बेटे के समर्थकों ने किसानों की भीड़ पर गाड़ी चढा दी, जिसमें 4 की मौत हो गई, इसके बाद किसानों ने बीजेपी समर्थकों पर हमला कर दिया, जिसमें भी 4 लोगों की मौत हो गई, इसके बाद पूरे लखीमपुर में तनाव फैल गया, जिस पर संज्ञान लेते हुए सरकार ने एडीजी लॉ एंड ऑर्डर समेत कई अधिकारियों को मौके पर भेजा था।

नेताओं को रोका
लखीमपुर में हुई घटना को लेकर मचे बवाल से सोमवार को पूरे यूपी में सियासी हलचल बढी रही, विपक्षी दलों के नेताओं ने योगी सरकार के ऊपर किसानों की हत्या करने का आरोप लगाया, इसे लेकर सपा, कांग्रेस तथा अन्य पार्टियों ने भी विरोध प्रदर्शन किया, पुलिस ने विपक्षी नेताओं को लखीमपुर जाने से रोका, जिसे लेकर भी रोष व्यक्त किया गया।

Read Also – मनीष गुप्ता की पत्नी से बंद कमरे में अधिकारी कह रहे थे ऐसी बात, वीडियो आया सामने, आज योगी से मुलाकात