नागरिकता कानून – देश को उबलता छोड़ एक बार फिर चुपके से विदेश खिसक लिये राहुल गांधी

0
193
Loading...

कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने प्रियंका गांधी की अगुवाई में दो घंटे इंडिया गेट पर धरना दिया, जिसके बाद राहुल गांधी की अनुपस्थिति को लेकर सवाल उठन लगे।

हर बड़े मौकों पर राहुल गांधी या तो विदेश चले जाते हैं या फिर नेपथ्य में, एक बार फिर कुछ वैसा ही हुआ है, नागरिकता संशोधन कानून के बाद दिल्ली समेत कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन हो रहा है, कांग्रेस एकजुट होने की कोशिश कर रही है, लेकिन राहुल गांधी का कहीं अता-पता नहीं है, क्योंकि वो अपने आधिकारिक दौरे पर दक्षिण कोरिया गये हैं, राहुल की गैरमौजूदगी में उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा ने मोर्चा संभालने की कोशिश की है।

दक्षिण कोरिया गये राहुल गांधी
कांग्रेस के एक विश्वस्त सूत्र ने न्यूज एजेंसी आईएएनएस को बताया कि राहुल गांधी जी आधिकारिक दौरे पर दक्षिण कोरिया गये हैं, सूत्र ने ये भी कहा कि सोमवार सुबह ही वो कोरिया के लिये रवाना हुए, हालांकि ये नहीं बताया गया कि वो वापस कब तक लौटेंगे।

Loading...

प्रियंका ने संभाला मोर्चा
अब तक सक्रिय राजनीति से दूर रहने वाली राहुल गांधी की बहन प्रियंका ने मोर्चा संभालने की कोशिश की है, प्रियंका ने भाई की गैरमौजूदगी में इंडिया गेट पर जामिया में पुलिस द्वारा कथित बर्बर कार्रवाई के खिलाफ विरोध प्रदर्शन की अगुवाई की, प्रियंका के साथ कई और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे।

दो घंटे का धरना
कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने प्रियंका गांधी की अगुवाई में दो घंटे इंडिया गेट पर धरना दिया, जिसके बाद राहुल गांधी की अनुपस्थिति को लेकर सवाल उठन लगे, लोग पूछने लगे कि आखिर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष कहां हैं। इससे पहले भी कई बार देश में चल रही महत्वपूर्ण घटनाक्रम के बीच राहुल गांधी गायब रहे हैं, जिसके बाद उन्हें आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ा था।

ऑफिस ने दिया ऐसा जवाब
न्यूज एजेंसी आईएएनएस ने जब राहुल के कार्यालय से संपर्क किया, तो वहां के स्टाफ ने पूछा कि आप क्यों पूछ रहे हैं, उनके ठिकाने की जानकारी हम नहीं दे सकते, आपको बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून पर राहुल ने भी सवाल खड़े किये थे, लेकिन अब वो फिर विदेश चले गये हैं।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here