Thursday, April 22, 2021

नये झमेले में राहुल गांधी, बीजेपी चुनाव आयोग जाने की तैयारी में!

बिहार विधानसभा चुनाव में रामविलास पासवान की लोजपा एनडीए से अलग होकर अकेले ही ताल ठोंक रही है, हालांकि चिराग ने पीएम मोदी के प्रति आस्था दिखाया है, लेकिन नीतीश के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी किसी ना किसी वजह से विवादों में बने रहते हैं, बिहार चुनाव के पहले चरण में बुधवार को राहुल एक नये विवाद में घिरते दिख रहे हैं, दरअसल कांग्रेस नेता ने पहले चरण के मतदान के लिये मतदाताओं से न्याय, रोजगारक और किसान मजदूर के लिये महागठबंधन के पक्ष में वोट करने की अपील की, जिसके बाद बीजेपी ने आपत्ति जाहिर की है।

राहुल का ट्वीट
राहुल गांधी ने ट्वीट किया, इस बार न्याय, रोजगार, किसान-मजदूर के लिये आपका वोट हो सिर्फ महागठबंधन के लिये, बिहार के पहले चरण के मतदान की आप सभी को शुभकामनाएं, कांग्रेस नेता के इसी ट्वीट पर बीजेपी चुनाव आयोग में शिकायत करने की तैयारी कर रही है, बीजेपी का आरोप है कि मतदान वाले दिन किसी भी पार्टी के लिये वोट अपील करना आचार संहिता का उल्लंघन है, उनके खिलाफ एक्शन होना चाहिये।

1066 उम्मीदवार चुनावी मैदान में
मालूम हो कि इस बार विधानसभा चुनाव के पहले चरण में कुल 1066 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं, जिसमें 114 महिला प्रत्याशी शामिल है, प्रमुख राजनीतिक दलों में सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जदयू 35 सीटों पर ताल ठोंक रही है, तो बीजेपी की किस्मत 29 सीटों पर दांव पर लगी है, राजद ने 42 तो कांग्रेस ने 20 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं।

अकेले हैं चिराग
इस बार बिहार विधानसभा चुनाव में रामविलास पासवान की लोजपा एनडीए से अलग होकर अकेले ही ताल ठोंक रही है, हालांकि चिराग ने पीएम मोदी के प्रति आस्था दिखाया है, लेकिन नीतीश के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है, लोजपा ने अपने ज्यादातर उम्मीदवार जदयू के खिलाफ उतारे हैं।

Read Also – निकिता केस- परिजनों ने मांगा योगी वाला इंसाफ, हाइवे जाम कर पीएम मोदी से अपील!

Related Articles

- Advertisement -spot_img

Latest Articles