bjp2

अमित शाह के आवास पर पंजाब में गठबंधन को लेकर फैसला हुआ, इस मीटिंग के दौरान जेपी नड्डा, पंजाब के प्रभारी गजेन्द्र सिंह शेखावत भी मौजूद थे।

पंजाब में बीजेपी, कैप्टन अमरिंदर सिंह तथा सुखदेव ढींढसा की पार्टी मिलकर चुनाव लड़ेगी, तीनों एक साथ मिलकर पंजाब के चुनावी समर में ताल ठोकने वाले हैं, केन्द्रीय मंत्री तथा पंजाब के बीजेपी प्रभारी गजेन्द्र सिंह शेखावत ने सोमवार को ये जानकारी दी, पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने पहुंचे थे।

मीटिंग में फैसला
अमित शाह के आवास पर पंजाब में गठबंधन को लेकर फैसला हुआ, इस मीटिंग के दौरान जेपी नड्डा, पंजाब के प्रभारी गजेन्द्र सिंह शेखावत भी मौजूद थे, इस मीटिंग में ही तीनों दलों के साथ लड़ने पर फैसला हुआ है, हालांकि बीजेपी या कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से अभी सीटों को लेकर समझौते पर कोई फैसला नहीं हुआ है।

क्या कहा
पंजाब बीजेपी प्रभारी गजेन्द्र सिंह शेखावत ने बताया कि आज तीनों दलों के प्रमुखों की बैठक हुई थी, जिसमें सभी पार्टियों के 2-2 सदस्यों वाली एक कमेटी बनाने का फैसला हुआ है, ये समिति प्रदेश में सीट शेयरिंग तथा मेनिफेस्टो तैयार करने का काम करेगी, उन्होने कहा कि तीनों दलों की ओर से एक साझा घोषणापत्र पंजाब को लेकर जारी किया जाएगा। पंजाब के विधानसभा चुनाव इस बार बहुकोणीय हो गया है, कांग्रेस के अलावा आप भी प्रदेश में मजबूत स्थिति में दिख रही है, इसके अलावा अकाली दल और बसपा गठबंधन में उतरे हैं।

तीसरा मोर्चा
वहीं बीजेपी, कैप्टन अमरिंदर सिंह और सुखदेव ढींढसा की पार्टी ने मिलकर तीसरा मोर्चा बना लिया है, वहीं किसान संगठनों ने अपनी नई पार्टी बनाकर चुनावी मैदान में उतरने का फैसला लिया है, माना जा रहा है कि ग्रामीण क्षेत्रों में किसानों की पार्टी का बड़ा असर देखने को मिल सकता है।

Read Also – बड़ी खबर- IPL 2022 से पहले पंजाब किंग्स से अलग हो सकते हैं केएल राहुल