Sunday, April 18, 2021

बंगाल चुनाव को लेकर प्रशांत किशोर की बड़ी भविष्यवाणी, इस सूरत में बन सकता है बीजेपी के लिये चांस!

प्रशांत किशोर ने कहा कि सामान्य स्थिति में बीजेपी कितना भी जोर लगा ले, यहां पर चुनाव जीतना आसान नहीं होगा।

पश्चिम बंगाल में सत्ताधारी टीएमसी के लिये रणनीति बना रहे चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने एक बार फिर से टीएमसी की बड़ी जीत का दावा किया है, इंडिया टुडे से बातचीत करते हुए पीके ने कहा कि बीजेपी बंगाल में सिर्फ हवा बनाने की कोशिश कर रही हैं, अंत में ममता दीदी की पार्टी की बड़ी जीत होने वाली हैं, हालांकि इस दौरान पीके ने एक वजह भी बताई, जहां बीजेपी के लिये कुछ चांस हो सकता है।

बीजेपी के लिये चांस
प्रशांत किशोर से जब सवाल हुआ कि मौजूदा वक्त तथा चुनावी नतीजों में अगर कोई बड़ा बदलाव होता है, तो उसका क्या कारण होगा, इस पर चुनावी रणनीतिकार ने कहा कि सिर्फ एक ही वजह हो सकती है, अगर पैरामिलिट्री फोर्स पर किसी तरह का हमला होता है, तो माहौल बदल सकता है।

टीएमसी की बड़ी जीत
पीके ने कहा कि सामान्य स्थिति में बीजेपी कितना भी जोर लगा ले, यहां पर चुनाव जीतना आसान नहीं होगा, प्रशांत किशोर ने कहा कि अगर लॉ एंड ऑर्डर के फ्रंट पर कोई बड़ी दिक्कत नहीं होती है, Mamata PK जिसका इस्तेमाल बीजेपी राष्ट्रवाद के हिसाब से करे, तब तक चुनाव में कुछ बदलाव नहीं होगा, और टीएमसी की ही जीत होगी।

बीजेपी काफी पीछे
बीजेपी को लेकर पीके ने कहा कि वो लोग अभी काफी पीछे हैं, बीजेपी की आदत है कि अंत में जोर लगाती है, लेकिन यहां पर कुछ नहीं हो पाएगा। बीजेपी की परिवर्तन रैली को लेकर पीके ने कहा कि जेपी नड्डा और राजनाथ सिंह जैसे बड़े नेताओं की सभा में सिर्फ 200-300 लोग आ रहे हैं, या कुछ में 500 आ जा रहे हैं, अगर पीएम मोदी और अमित शाह की रैली होती है, तो कुछ हद तक भीड़ होती है। आपको बता दें कि बीजेपी ने बंगाल में 200 सीटें जीतने का दावा किया है, इस पर पीके ने कहा कि बीजेपी सिर्फ माहौल बना रही है, हवा तैयार करने की कोशिश में है, लेकिन चुनाव टीएमसी ही जीतेगी।

Read Also – बंगाल बीजेपी में बड़ा नाम बन चुकी है ममता बनर्जी की ये ‘बेटी’, कभी नक्सली खाते थे खौफ!

Related Articles

- Advertisement -spot_img

Latest Articles