pk wife1

हैदराबाद से पढाई करने के बाद वो यूएन के एक हेल्थ प्रोग्राम से जुड़ गये, जहां उनकी मुलाकात जाह्नवी दास से हुई। जाह्नवी पेशे से डॉक्टर हैं, दोनों के बीच मुलाकात पहले दोस्ती फिर प्यार में तब्दील हो गई।

प्रशांत किशोर ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के मुख्य सलाहकार के पद से इस्तीफा दे दिया है, उन्होने चिट्ठी लिखकर खुद को कार्यमुक्त करने का निवेदन किया है, प्रशांत किशोर के राजनीतिक कौशल से तो हर कोई वाकिफ है, लेकिन उनके निजी जीवन के बारे में कम ही लोग जानते हैं। तो आइये हम आपको उनकी निजी जिंदगी के बारे में बताते हैं।

बिहार में जन्म
प्रशांत किशोर का जन्म बिहार के रोहतास जिले के कोनार गांव के एक ब्राह्मण परिवार में हुआ था, उनके पिता पेशे से डॉक्टर थे, वो परिवार के साथ बक्सर शिफ्ट हो गये, जहां पीके का बचपन बीता है। स्कूलिंग के बाद आगे की पढाई के लिये वो राजधानी पटना आ गये, जहां से फिर वो हैदराबाद चले गये।

यूएन में काम
हैदराबाद से पढाई करने के बाद वो यूएन के एक हेल्थ प्रोग्राम से जुड़ गये, जहां उनकी मुलाकात जाह्नवी दास से हुई। जाह्नवी पेशे से डॉक्टर हैं, दोनों के बीच मुलाकात पहले दोस्ती फिर प्यार में तब्दील हो गई, जिसके बाद घरवालों की रजामंदी से दोनों ने शादी कर ली।

लाइमलाइट से दूर
जाह्नवी और प्रशांत किशोर के एक बेटे हैं, गैर राजनीतिक पार्टियों में जाह्नवी प्रशांत के साथ नजर आती हैं। पीके 2013 से चुनावी रणनीति के काम में हैं, वो सबसे पहले गुजरात विधानसभा चुनाव 2013 में नरेन्द्र मोदी के लिये काम कर चुके हैं, हालांकि 2014 लोकसभा में बीजेपी के जीत के बाद उन्हें पूरा देश जानने लगा, इसके बाद उन्होने बीजेपी का साथ छोड़ दिया, तब से अलग-अलग दलों के लिये काम कर रहे हैं, पीके ने जदयू के साथ राजनीतिक पारी भी शुरू की थी, हालांकि दो साल में ही उनका मोहभंग हो गया।

Read Also – प्रशांत किशोर ने छोड़ा कैप्टन अमरिंदर सिंह का साथ, चिट्ठी लिखकर बड़ा ऐलान