Wednesday, May 12, 2021

5 बेटियां और 1 बेटे के पिता हैं असद्दुदीन ओवैसी, संपत्ति भी नहीं है कम!

ओवैसी की पत्नी फरहीन हाउसवाइफ हैं, वो घर पर रहकर परिवार को संभालने का काम करती हैं, दोनों के 6 बच्चे जिसमें 5 बेटियां और एक बेटा है।

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव के बीच एआईएमआईएम मुखिया असदुद्दीन ओवैसी और बीजेपी नेताओं के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है, ओवैसी ने बीजेपी नेता तेजस्वी सूर्या पर पटलवार किया है, दरअसल सूर्या ने कहा था कि हैदराबाद में तीस हजार रोहिंग्या मुसलमान वोटर बन गये हैं, सूर्या के इसी बयान का जवाब देते हुए ओवैसी ने कहा कि अगर तीस हजार रोहिंग्या मुसलमान वोटर बन गये हैं, तो अमित शाह सो रहे थे क्या?

बिहार में अच्छा प्रदर्शन
आपको बता दें कि हाल ही में संपन्न बिहार विधानसभा चुनाव में ओवैसी की पार्टी ने अच्छा प्रदर्शन किया है, वो तमाम मुद्दों को लेकर बीजेपी पर हमलावर रहते हैं, 15 मई 1969 को जन्मे ओवैसी ने उस्मानिया यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन के बाद लंदन से लॉ की पढाई की है, वो अपने करीबियों के बीच असद भाई के नाम से जाते जाते हैं।

5 बेटियों और एक बेटे के पिता
ओवैसी की पत्नी फरहीन हाउसवाइफ हैं, वो घर पर रहकर परिवार को संभालने का काम करती हैं, दोनों के 6 बच्चे जिसमें 5 बेटियां और एक बेटा है, खुद ओवैसी तीन भाई हैं, जिसमें वो सबसे बड़े हैं, उनके बाद के भाई का नाम अकबरुद्दीन ओवैसी है, जो राजनीति में सक्रिय हैं तथा अपने विवादित बयानों की वजह से कई बार चर्चा बटोर चुके हैं, जबकि सबसे छोटे भाई का नाम बुरहानुद्दीन ओवैसी है, वो इत्तेमाद के संपादक हैं।

इतनी संपत्ति के मालिक
2019 लोकसभा चुनाव में दिये हलफनामे के अनुसार ओवैसी के पास 13 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति है, जिसमें 12 करोड़ की अचल संपत्ति और 1.67 करोड़ रुपये मूल्य की चल संपत्ति है, हलफनामे में ओवैसी ने बताया था कि उन पर 9.30 करोड़ रुपये की देनदारी भी है। कुछ दिन पहले ही कांग्रेस ने ओवैसी की दो पत्नी होने का दावा किया था, Asaduddin Owaisi जिसे उन्होने सिरे से खारिज कर दिया था, उन्होने कांग्रेस नेताओं का मजाक उड़ाते हुए उनकी दूसरी पत्नी का नाम बताने पर ईनाम देने की घोषणा भी की थी, ओवैसी दो बच्चों की नीति के खिलाफ भी खड़े रहे हैं, और इस मुद्दे पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत पर भी निशाना साधा था।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

Latest Articles