Wednesday, May 12, 2021

खुद M Com. एक बेटी CA, दूसरी IAS, ओम बिड़ला की पत्नी भी नहीं है कम, जानिये क्या करती हैं?

ओम बिड़ला का जन्म राजस्थान के कोटा में हुआ था, उनके पिता सेल टैक्स विभाग में सरकारी कर्मचारी थे, तो मां गृहिणीँ, बचपन से ही घर में पढाई-लिखाई का माहौल था।

बीजेपी सांसद तथा लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला बखूबी अपने पद की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं, राजनीतिक जीवन में ऊंचाइयों पर पहुंचने वाले ओम बिड़ला का परिवार काफी शिक्षित हैं, उनकी बड़ी बेटी सीए है, तो छोटी ने पहले ही प्रयास में यूपीएससी जैसी कठिन परीक्षा पास की है। आइये आज हम आपको उनकी पत्नी के बारे में बताते हैं।

साल 1991 में शादी
ओम बिड़ला का जन्म राजस्थान के कोटा में हुआ था, उनके पिता सेल टैक्स विभाग में सरकारी कर्मचारी थे, तो मां गृहिणीँ, बचपन से ही घर में पढाई-लिखाई का माहौल था, ओम बिड़ला ने साल 1991 में अमिता बिड़ला से शादी की थी, अमिता पेशे से डॉक्टर हैं।

दो बेटियां
अमिता तथा ओम बिड़ला की दो बेटियां हैं, बड़ी बेटी का नाम आकांक्षा है और वो सीए है, इसके साथ ही साल 2016 में ओम बिड़ला ने उनकी शादी राजस्थान के एक बड़े बिजनेस घराने में किया, जबकि छोटी बेटी अंजलि बिड़ला है, जो आईएएस बन चुकी हैं, अंजलि अविवाहित हैं, उन्होने यूपीएससी परीक्षा पास करने के बाद इस सफलता का श्रेय अपनी बड़ी बहन को दिया था, उन्होने बताया था कि तैयारी के दौरान बहन ने गाइड किया था।

अब भी प्रैक्टिस
ओम बिड़ला की पत्नी अब भी मेडिकल प्रैक्टिस करती हैं, उनके परिवार से उनके अलावा कोई भी राजनीति में नहीं है, ओम बिड़ला पांच बार चुनाव लड़े हैं और हर बार विजयी रहे हैं, वो तीन बार विधायक तथा दो बार सांसद का चुनाव लड़ चुके हैं, इस बार उन्हें लोकसभा स्पीकर बनाया गया है।

Read Also – एक बेटी सीए, तो दूसरी IAS, जानिये खुद कितने पढे-लिखे हैं लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला?

Related Articles

- Advertisement -spot_img

Latest Articles