Sunday, April 18, 2021

चुनाव हारकर भी बने मंत्री, तेजस्वी ने भी दिया था ऑफर, दिलचस्प है मुकेश सहनी का सफर!

मुकेश सहनी बिहार के दरभंगा जिले के सुपौल बाजार के रहने वाले हैं, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मुकेश 19 साल की उम्र में घर छोड़कर मुंबई भाग गये थे, जहां उन्होने कॉस्मेटिक शॉप में बतौर सेल्समैन काम शुरु किया।

बिहार चुनाव में इस बार कुछ छोटी पार्टियों ने भी बड़ा किरदार निभाया है, उन्हीं में से एक है मुकेश सहनी की पार्टी विकासशील इंसान पार्टी, सहनी ने इस बार एनडीए के साथ मिलकर चुनाव लड़ा और 4 सीटें जीतने में सफल रहे, खुद को सन ऑफ मल्लाह कहने वाले मुकेश ने 11 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे, मुकेश बिहार चुनाव के बाद इतने महत्वपूर्ण हो गये कि तेजस्वी यादव ने उन्हें डिप्टी सीएम पद ऑफर किया था।

हार के बाद भी मंत्री बने
मुकेश सहनी चुनाव से पहले महागठबंधन का हिस्सा था, लेकिन चुनाव से ऐन पहले तेजस्वी का साथ छोड़ एनडीए में शामिल हो गये, उन्होने तेजस्वी पर धोखा देने का आरोप लगाया था, एऩडीए में शामिल होकर वो खुद सिमरी बख्तियारपुर सीट से चुनाव लड़े, लेकिन हार का सामना करना पड़ा, भले ही मुकेश हार गये, लेकिन नीतीश कैबिनेट में उन्हें शामिल किया गया है, कहा जा रहा है कि उन्हें विधान परिषद का सदस्य बनाया जाएगा।

तेजस्वी ने दिया था ऑफर
बिहार चुनाव में महागठबंधन भले ही सरकार ना बना पाई हो, लेकिन राजद ने जोड़-तोड़ की भरपूर कोशिश की, महागठबंधन को चुनाव में 110 सीटें मिली है, उन्हें बहुमत के लिये 12 और विधायकों की जरुरत थी, पार्टी सूत्रों के मुताबिक हम और मुकेश सहनी से इस बारे में संपर्क किया गया था, मुकेश ने तेजस्वी के ऑफर को ठुकराते हुए कहा था कि जब मौका मिला था तो पीठ में खंजर मार दिया और अब डिप्टी सीएम पद परोस रहे हैं।

सेल्समैन की नौकरी से मंत्री पद तक
मुकेश सहनी बिहार के दरभंगा जिले के सुपौल बाजार के रहने वाले हैं, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मुकेश 19 साल की उम्र में घर छोड़कर मुंबई भाग गये थे, जहां उन्होने कॉस्मेटिक शॉप में बतौर सेल्समैन काम शुरु किया, फिर धीरे-धीरे बॉलीवुड की ओर गये, जहां सेट डिजाइनर के काम में सफलता हासिल की, इसके बाद उन्होने मुकेश सिनेवर्ल्ड प्रा. लि. के नाम से कंपनी खोल ली।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

Latest Articles