Friday, April 23, 2021

नहीं रही गोवा की पूर्व राज्यपाल मृदुला सिन्हा, पीएम से लेकर शाह तक ने जताया दुख!

पीएम ने मृदुला सिन्हा के योगदान को याद किया, उन्होने लिखा, कि श्रीमति मृदुला सिन्हा जी की जनसेवा को हमेशा याद किया जाएगा, वो एक कुशल लेखक थीं।

बीजेपी की वरिष्ठ नेता तथा गोवा की पूर्व राज्यपाल मृदुला सिन्हा का आज निधन हो गया है, उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेन्ग्र मोदी और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत कई बीजेपी नेताओं ने श्रद्धांजलि दी है। पीएम ने मृदुला सिन्हा के योगदान को याद किया, उन्होने लिखा, कि श्रीमति मृदुला सिन्हा जी की जनसेवा को हमेशा याद किया जाएगा, वो एक कुशल लेखक थीं, जिन्होने संस्कृति के साथ-साथ साहित्य की दुनिया में भी बड़ा योगदान दिया है, उनके निधन से दुखी हूं, उनके परिवार तथा प्रशंसकों के साथ मेरी संवेदनाएं, ऊँ शांति।

अमित शाह ने भी दी श्रद्धांजलि
केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लिखा, गोवा की पूर्व राज्यपाल तथा वरिष्ठ भाजपा नेता मृदुला सिन्हा जी का निधन बहुत दुखद है, उन्होने जीवन पर्यन्त राष्ट्र, समाज और संगठन के लिये काम किया, वो एक निपुण लेखिका भी थी, जिन्हें अपने लेखन के लिये हमेशा याद किया जाएगा, उनके परिजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करता हूं, ऊँ शांति।

गोवा की पहली महिला राज्यपाल
27 नवंबर 1942 को बिहार के मुजफ्फरपुर में जन्मीं मृदुला सिन्हा गोवा की पहली महिला राज्यपाल थी, राजनीति के अलावा साहित्य की दुनिया में भी उनका नाम काफी ऊंचा था, वो काफी चर्चित हिंदी लेखिका थीं, उनके लेख हमेशा राष्ट्रीय अखबारों में छपते रहे हैं, उन्होने अपने जीवन में 46 से ज्यादा किताबें लिखी है, इतना ही नहीं राजमाता विजयराजे सिंधिया की जीवनी भी उन्होने ही लिखी थी।

बीजेपी महिला मोर्चा की अध्यक्ष
अगर राजनीतिक जीवन की बात करें, तो बीजेपी की वरिष्ठ नेता मृदुला सिन्हा बीजेपी महिला मोर्चा की अध्यक्ष रह चुकी हैं, उन्होने मानव संसाधन विकास मंत्रालय के सेंट्रल सोशल वेलफेयर बोर्ड की चेयरपर्सन का पद भी संभाला था, इसके अलावा जेपी के समग्र क्रांति का हिस्सा भी रहीं, उनके पति डॉ. राम कृपाल सिन्हा एक कॉलेज में लेक्चरर थे, जो बाद में बिहार सरकार में मंत्री भी रहे।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

Latest Articles