Wednesday, May 12, 2021

जन्मदिन पर मायावती का बड़ा ऐलान, विधानसभा चुनाव में गठबंधन को लेकर दो टूक जवाब!

2019 लोकसभा चुनाव में सपा तथा बसपा ने गठबंधन में चुनाव लड़ा था, इस चुनाव के दौरान मायावती और अखिलेश यादव एक मंच पर आकर मोदी लहर को रोकने की कोशिश कर रहे थे।

बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो तथा यूपी की पूर्व सीएम मायावती आज अपना 65वां जन्मदिन मना रही हैं, मायावती ने अपने जन्मदिन पर बड़ा राजनैतिक ऐलान किया है, पूर्व सीएम ने कहा कि उनकी पार्टी यूपी तथा उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगी, बसपा अकेले दम पर विधानसभा चुनाव लड़ेगी। इसके साथ ही वैक्सीनेशन शुरु करने को लेकर मोदी सरकार की तारीफ भी की है, मायावती ने कहा कि अगर यूपी में बसपा की सरकार बनी, तो सभी को मुफ्त में कोरोना वैक्सीन दिया जाएगा।

लोकसभा चुनाव में गठबंधन
मालूम हो कि 2019 लोकसभा चुनाव में सपा तथा बसपा ने गठबंधन में चुनाव लड़ा था, इस चुनाव के दौरान मायावती और अखिलेश यादव एक मंच पर आकर मोदी लहर को रोकने की कोशिश कर रहे थे, Maya Akhilesh हालांकि इस गठबंधन का फायदा बसपा को हुआ, 2014 में एक भी सीट नहीं जीतने वाली मायावती की पार्टी ने 10 सीटें हासिल की, वहीं सपा 2014 की ही तरह 5 सीटों तक ही सीमित रही।

सीएम योगी ने दी जन्मदिन की बधाई
बसपा सुप्रीमो मायावती के जन्मदिन पर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर उन्हें बधाई दी है, उन्होने लिखा यूपी की पूर्व सीएम तथा बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुश्री मायावती जी को उनके जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं, उन्होने कहा कि प्रभु श्रीराम से उनके उत्तम स्वास्थ्य तथा दीर्घायु होने की कामना करता हूं।

शिवपाल ने भी दी शुभकामनाएं
इसी क्रम में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल यादव ने ट्वीट करके मायावती को जन्मदिन की बधाई दी, शिवपाल ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, यूपी की पूर्व सीएम तथा बसपा सुप्रीमो सुश्री मायावती को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं, मैं उनके बेहतर स्वास्थ्य तथा दीर्घायु व मंगलमय जीवन की कामना करता हूं।

Read Also – कभी मायावती के माने जाते थे दाहिने हाथ, बीजेपी ने राज्यसभा के लिये बनाया उम्मीदवार, बड़ा उलटफेर!

Related Articles

- Advertisement -spot_img

Latest Articles