maneka gandhi

पीएम मोदी के पहले कार्यकाल में मेनका गांधी भी मंत्री थी, उनके पास महिला एवं बाल विकास मंत्रालय था, लेकिन दूसरे कार्यकाल में उन्हें कैबिनेट में जगह नहीं दी गई।

मोदी सरकार 2.0 के पहले फेरबदल का काम पूरा हो चुका है, पीएम मोदी की अगुवाई में नई टीम ने काम करना भी शुरु कर दिया है, उम्मीद जताई जा रही थी कि इस मंत्रिमंडल विस्तार में उत्तर प्रदेश से वरुण गांधी को भी जगह मिल सकती है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ, अब इस पर पूर्व केन्द्रीय मंत्री मेनका गांधी का बयान सामने आया है।

क्या कहा
पूर्व मंत्री मेनका गांधी ने कहा कि हम 600-650 के करीब सांसद हैं, ऐसे में प्रधानमंत्री कितनों को जगह देंगे, जिनको भी जगह मिली है, वो अच्छी बात है, आपको बता दें कि maneka modi मेनका गांधी अपने दो दिवसीय दौरे पर सुल्तानपुर पहुंची थी, जहां उन्होने ये बयान दिया है।

पहली सरकार में मंत्री
मालूम हो कि पीएम मोदी के पहले कार्यकाल में मेनका गांधी भी मंत्री थी, उनके पास महिला एवं बाल विकास मंत्रालय था, लेकिन दूसरे कार्यकाल में उन्हें कैबिनेट में जगह नहीं दी गई, करीब 6 महीने बाद यूपी में विधानसभा चुनाव है, ऐसे में कयास लगाये जा रहे हैं कि वरुण गांधी को इस बार कैबिनेट में जगह मिल सकती है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ, हालांकि जिन नये मंत्रियों ने शपथ ली है, उनमें से 7 यूपी से ताल्लुक रखते हैं।

कई मसलों पर बात
सांसद मेनका गांधी ने विकास भवन में मीटिंग की, जिसके बाद मीडिया से बात करते हुए उन्होने कहा कि जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में लोगों ने दलगत राजनीति से ऊपर उठकर वोट किया, ये बहुत खुशी की बात है, सभी ने एक अच्छे इंसान को वोट किया है, और हमें उम्मीद है कि हमारी नई जिला पंचायत अध्यक्ष क्षेत्र के लिये अच्छा काम करेगी, मेनका गांधी ने कहा कि पिछली दफा भी उनको पुरस्कार मिला था कि यूपी में सबसे अच्छी जिला परिषद की अध्यक्ष रही।

Read Also – संसद में संजय गांधी से भिड़ गये थे रामविलास पासवान, इंदिरा के सामने कही थी ऐसी बात