ragini yadav

राहुल यादव ने स्विट्जरलैंड से होटल एंड रेस्टोरेंट मैनेजमेंट का कोर्स किया है, वो गाजियाबाद के मुरादनगर में होटल बिजनेस चलाते हैं, जिसमें उनकी पत्नी रागिनी भी मदद करती है।

राजद सुप्रीमो तथा बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव 9 बच्चों के पिता हैं, जिसमें से 7 बेटियां है, लालू ने 7 में से दो बेटियों को यूपी के बड़े राजनीतिक घरानों में ब्याहा है, सबसे छोटी बेटी मुलायम परिवार की बहू है, तो चौथे नंबर की बेटी रागिनी यादव की शादी कांग्रेस के दिग्गज नेता जितेन्द्र यादव के बेटे राहुल से हुई है, राहुल विदेश से पढाई कर लौटे हैं। आइये उनके बारे में आपको बताते हैं।

चौथी बेटी
लालू प्रसाद यादव ने 2012 में अपनी चौथी बेटी रागिनी यादव की शादी कांग्रेस नेता रहे जितेन्द्र यादव के बेटे राहुल से की थी, राहुल 2017 यूपी विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं, खुद लालू प्रसाद यादव उनके प्रचार के लिये निर्वाचन क्षेत्र पहुंचे थे, हालांकि बीजेपी की लहर में उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

विदेश से पढाई
राहुल यादव ने स्विट्जरलैंड से होटल एंड रेस्टोरेंट मैनेजमेंट का कोर्स किया है, वो गाजियाबाद के मुरादनगर में होटल बिजनेस चलाते हैं, जिसमें उनकी पत्नी रागिनी भी मदद करती है, आपको बता दें कि लालू की बेटी रागिनी बीआईटी मेसरा की छात्रा थी, लेकिन उन्होने बीच में ही पढाई छोड़ दी, और इंजीनियरिंग पूरी नहीं की, इस वजह से वो खुद को 12वीं पास बताती हैं, रागिनी अपने सास-ससुर और पति के साथ गाजियाबाद में रहती है।

करोड़ों की संपत्ति
राहुल यादव के पास गाजियाबाद के राजनगर में 1.5 करोड़ का बंगला है, 2017 में चुनाव आयोग को दिये हलफनामे में राहुल ने बताया था कि उनके पास करीब 25 करोड़ रुपये की चल और अचल संपत्ति है, अपनी चुनावी हलफनामे में रागिनी के पति राहुल ने ये भी बताया था कि बिजनेस के अलावा वो किसानी पर भी निर्भर करते हैं, उनके करोड़ों रुपये के यूपी में खेत हैं।

Read Also – कोई डॉक्टर तो कोई इंजीनियर, जानिये कितनी पढी-लिखी है, लालू की सातों बेटियां?