Home देश उत्तर प्रदेश घुड़सवारी का भी शौक रखती है लालू यादव की ये बेटी, मुलायम...

घुड़सवारी का भी शौक रखती है लालू यादव की ये बेटी, मुलायम के पोते से कर बैठी थी प्यार!

0
162
Lalu Daughter

तेप प्रताप यादव रिश्ते में पूर्व सीएम अखिलेश यादव के भतीजे लगते हैं, वो सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के बड़े भाई के पोते हैं।

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव तथा राबड़ी देवी के 9 बच्चे हैं, जिसमें सबसे छोटी संतान का नाम राजलक्ष्मी यादव है, राजलक्ष्मी लालू की इकलौती संतान है, जिनका जन्म उनके मुख्यमंत्री बनने के बाद हुआ था, वो उन्हें बेहद भाग्यशाली मानते हैं, राजलक्ष्मी ने हाल ही में ससुराल में घुड़सवारी की कुछ तस्वीरें पोस्ट की है, जो इंटरनेट पर वायरल हो रही है।

पटना और नोएडा से पढाई
राजलक्ष्मी यादव का जन्म साल 1990 में हुआ था, तब लालू मुख्यमंत्री थे, शुरुआती पढाई राजधानी पटना से करने के बाद वो आगे की पढाई के लिये नोएडा चली आई, उन्होने नोएडा के एमिटी कॉलेज में एडमिशन लिया। बताया जाता है कि यहीं पर उनकी मुलाकात अपने हमसफर तेज प्रताप सिंह यादव से हुई।

मुलायम परिवार से नाता
आपको बता दें कि तेप प्रताप यादव रिश्ते में पूर्व सीएम अखिलेश यादव के भतीजे लगते हैं, वो सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के बड़े भाई के पोते हैं, साल 2016 में राज लक्ष्मी और तेज प्रताप ने सात फेरे लिये थे, जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से लेकर बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी तक शामिल हुए थे।

सांसद रह चुके हैं
तेज प्रताप यादव को काफी तेज-तर्रार नेता माना जाता है, वो मैनपुरी सीट से लोकसभा सांसद भी रह चुके हैं, हालांकि 2019 लोकसभा चुनाव में इस सीट से मुलायम सिंह यादव चुनाव लड़े, इस वजह से पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया, राजलक्ष्मी और तेज प्रताप के दो बच्चे हैं।

Read Also – जदयू अध्यक्ष से बसपा-कांग्रेस विधायक की गुपचुप मुलाकात, बिहार में सियासी भूकंप!