Home राजनीति अचानक निधन से टूट गये थे मुलायम, जानिये कौन है लालू की...

अचानक निधन से टूट गये थे मुलायम, जानिये कौन है लालू की बेटी राजलक्ष्मी के ससुर!

0
115
lalu 45

तेज प्रताप यादव की शादी लालू की सबसे छोटी बेटी राजलक्ष्मी यादव के साथ हुई है, कहा जाता है कि मुलायम की इस रिश्ते में बड़ी भूमिका थी।

बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव की सबसे छोटी बेटी राजलक्ष्मी यादव की शादी यूपी में मुलायम परिवार में हुई है, मुलायम सिंह यादव के बड़े भाई के पोते तेज प्रताप यादव लालू के दामाद लगते हैं, तेज प्रताप यादव के पिता रणवीर सिंह मुलायम के बेहद अजीज थे, आइये हम आपको लालू के समधि रणवीर सिंह यादव के बारे में बताते हैं।

बड़े भाई के बेटे
रणवीर सिंह यादव मुलायम सिंह यादव के बड़े भाई रतन सिंह यादव के सबसे बड़े बेटे थे, इलाके के लोग उन्हें दद्दू कहकर पुकारते थे, चर्चित सैफई महोत्सव की शुरुआत तेज के पिता रणवीर ने की ही की थी, तब वो सैफई के ब्लॉक प्रमुख हुआ करते थे।

अचानक निधन
13 नवंबर 1996 को मुलायम के भतीजे रणवीर सिंह का अचानक निधन हो गया, इस हादसे ने सपा संरक्षक को भी बड़ा आघात पहुंचाया, दरअसल रणवीर अपने पिता रतन सिंह से ज्यादा मुलायम के करीब थे। रणवीर के निधन के करीब दो दशक बाद मुलायम ने उनके बेटे तेज प्रताप को मैनपुरी से सांसद बनाया, मैनपुरी से हमेशा खुद मुलायम चुनाव लड़ा करते थे।

मुलायम ने कराई शादी
तेज प्रताप यादव की शादी लालू की सबसे छोटी बेटी राजलक्ष्मी यादव के साथ हुई है, कहा जाता है कि मुलायम की इस रिश्ते में बड़ी भूमिका थी, वैसे तो ये भी कहा जाता है कि Lalu Daughter राजलक्ष्मी और तेज प्रताप नोएडा के एमिटी यूनिवर्सिटी में पढते थे, जिसके बाद दोनों की नजदीकियां बढी, घर वालों ने इस रिश्ते पर मुहर लगा दी।

Read Also – मीसा भारती के पति पर लग चुका है गड़बड़झाले का आरोप, जानिये कौन है लालू के सबसे बड़े दामाद!