Friday, April 23, 2021

कोई डॉक्टर तो कोई इंजीनियर, जानिये कितनी पढी-लिखी है, लालू की सातों बेटियां?

राजलक्ष्मी ने नोएडा को एमिटी यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया है, फिलहाल वो परिवार संभाल रही हैं, आइये आपको बताते हैं, कि लालू की दूसरी बेटियां कितनी पढी लिखी हैं।

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी 7 बेटियों तथा दो बेटों के पिता हैं, उनके छोटे बेटे तेजस्वी यादव बिहार में नेता प्रतिपक्ष हैं, तो तेज प्रताप स्वास्थ्य मंत्री रह चुके हैं, हालांकि उनकी बेटियां लाइमलाइट और राजनीति से दूर रही हैं, लालू की सबसे छोटी बेटी राजलक्ष्मी की शादी मुलायम परिवार में हुई है, लालू के सबसे छोटे दामाद तेज प्रताप मुलायम के बड़े भाई के पोते हैं। राजलक्ष्मी ने नोएडा को एमिटी यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया है, फिलहाल वो परिवार संभाल रही हैं, आइये आपको बताते हैं, कि लालू की दूसरी बेटियां कितनी पढी लिखी हैं।

मीसा भारती
लालू की सबसे बड़ी बेटी का नाम मीसा भारती है, उन्होने पटना के पीएमसीएच कॉलेज से एमबीबीएस किया है, हालांकि डॉक्टरी की पढाई करने के बाद उन्होने कभी प्रैक्टिस नहीं की,  मीसा राजनीति में एक्टिव हैं, वो लोकसभा चुनाव लड़ चुकी हैं, हालांकि उन्हें हार का सामना करना पड़ा, फिलहाल लालू की सबसे बड़ी बेटी राज्यसभा सांसद हैं।

रोहिणी आचार्य
मीसा के बाद रोहिणी आचार्य का नंबर आता है, इन्होने भी डॉक्टरी की पढाई की है, हालांकि पढाई के दौरान ही इनकी शादी इंजीनियर समरेश सिंह से हो गई, रोहिणी अपने परिवार के साथ सिंगापुर में सेटल हैं।

चंदा लालू
रोहिणी के बाद आती हैं चंदा लालू, चंदा ने पुणे के एक प्रतिष्ठित कॉलेज से वकालत की डिग्री ली हैं, उनके पति इंडियन एयरफोर्स में पायलट हैं, वो परिवार संभाल रही हैं।

रागिनी यादव
चंदा के बाद रागिनी यादव, जिन्होने बीआईटी मेसरा में इंजीनियरिंग में दाखिला लिया था, हालांकि पढाई उन्होने बीच में ही छोड़ दी और अपना बीटेक पूरा नहीं किया, फिलहाल रागिनी पति के साथ होटल व्यवसाय चलाती हैं।

हेमा यादव
लालू की पांचवीं बेटी का नाम हेमा यादव है, जिन्होने बीआईटी मेसरा से इंजीनियरिंग की है, हेमा की शादी साल 2012 में हुई थी।

अनुष्का राव
राजलक्ष्मी से ठीक बड़ी बहन का नाम अनुष्का राव है, वो इंटीरियर डिजाइनर हैं, उन्होने इंटीरियर डिजाइनिंग में ग्रेजुएशन किया है, अनुष्का की शादी हरियाणा के पूर्व मंत्री कैप्टन अजय यादव के बेटे से हुई है।

Read Also – बेहद स्टाइलिश है लालू की दूसरी बेटी रोहिणी, शादी में हुआ था विवाद, विदेश में…

Related Articles

- Advertisement -spot_img

Latest Articles