संसद में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि मैं इतना प्याज लहसुन नहीं खाती हूं जी, मैं ऐसे परिवार से आती हूं जहां प्याज से मतलब नहीं रखते।

केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लोकसभा में बहस के दौरान एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले के सवाल का जवाब दिया, जिसमें उनसे पूछा गया था कि क्या वो प्याज खाती हैं, इस पर वित्त मंत्री ने कहा कि वो प्याज और लहसुन नहीं खाती हैं, फिर भी प्याज की बढती कीमतों का मसला देखूंगी, निर्मला सीतारमण के इस बयान का सोशल मीडिया पर खूब आलोचना हो रही है, चर्चित कवि कुमार विश्वास ने भी ट्वीट कर इस बयान पर तंज कसा है।

क्या था वित्त मंत्री का बयान
संसद में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि मैं इतना प्याज लहसुन नहीं खाती हूं जी, मैं ऐसे परिवार से आती हूं जहां प्याज से मतलब नहीं रखते, मैं इनका ज्यादा इस्तेमाल नहीं करती, मेरा परिवार शुद्ध शाकाहारी है, फिर भी मैं प्याज की बढती कीमतों का मसला देखूंगी।

कुमार विश्वास का तंज
वित्त मंत्री के इस बयान के बाद आम आदमी पार्टी में हाशिये पर चल रहे नेता कुमार विश्वास ने इस पर तंज कसा है, उन्होने ट्विटर पर लिखा, मैं ऐसे परिवार से हूं जहां पेट्रोल नहीं पिया जाता, इसलिये पेट्रोल के बढते दाम से मुझको कोई परेशानी नहीं है, निर्मल (अ) ज्ञान।

सुप्रिया सुले ने उठाया था मुद्दा
आपको बता दें कि इन दिनों प्याज की कीमतें आसमान छू रही है, देश के अलग-अलग शहरों में 100 रुपये के आस-पास प्याज बिक रहा है, एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले ने एनपीए और प्याज का मसला सदन में उठाया था, उन्होने कहा कि मेरा सरकार से प्याज को लेकर एक सवाल है, आखिर प्याज का उत्पादन इतना क्यों गिरा, इस बीच उन्होने वित्त मंत्री से भी प्याज खाने को लेकर सवाल पूछ लिया, जिसके जवाब में वित्त मंत्री ने कहा कि मैं प्याज लहसुन नहीं खाती, इसलिये मुझे खास फर्क नहीं पड़ता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here