Wednesday, May 12, 2021

शहरी भीड़भाड़ से दूर बनाया नया आशियाना, देखें अंदर से कैसा है कुमार विश्वास का नया घर?

कुमार विश्वास के इस नये घर को पूरी तरह से गांव का टच दिया गया है, इसका लुक भी गांव के पुराने घरों की तरह ही रखा गया है, घर के भीतर बड़ा सा लॉन है।

रॉकस्टार कवि तथा राजनेता कुमार विश्वास किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। अपनी रचनाओं से दुनिया में हिंदी की महक बिखरने वाले कुमार विश्वास कविता के अलावा राजनीति भी करते हैं, वो अन्ना आंदोलन से जुड़े, फिर अरविंद केजरीवाल के साथ आम आदमी पार्टी के संस्थापक सदस्यों में रहे, कुमार अपने लाइफस्टाइल के लिये भी जाने जाते हैं, आइये उनके नये घर की एक झलक आपको दिखाते हैं।

केवी कुटीर
कुमार विश्वास ने अपना नया आशियाना शहर के भागदौड़ से दूर मेरठ के पिलखुला में बनाया है, ये उनका पैतृक गांव भी है, यहां उनका बचपन बीता है, उन्होने अपने इस खूबसूरत घर का नाम केवी कुटी रखा है। आपको बता दें कि इससे पहले कुमार अपने परिवार के साथ गाजियाबाद के एक कॉलोनी में रह रहे थे।

गांव का टच
कुमार के इस नये घर को पूरी तरह से गांव का टच दिया गया है, इसका लुक भी गांव के पुराने घरों की तरह ही रखा गया है, घर के भीतर बड़ा सा लॉन है। जहां कई बार कविराज काम करते नजर आ चुके हैं, इन दिनों कुमार अपना ज्यादातर समय इसी केवी कुटीर में बिताते हैं।

घर में गाय
कुमार विश्वास ने अपने इस नये घर में गायें भी पाल रखी है। घर की चारदीवारी के अंदर खाली जगह पर खेती की जाती है, घर के भीतर ही गन्ने का जूस निकालने के लिये मशीन रखी हुई है, वो अकसर अपने इस नये आशियाने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट करते रहते हैं।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

Latest Articles