ठाकरे परिवार का वारिस, राजनीति से दूर ये काम कर कमा रहा नाम, मीडिया करती है खूब तारीफ!

0
143
Thackrey family

अपने बड़े भाई आदित्य ठाकरे की तुलना में तेज काफी लो प्रोफाइल रहते हैं, साथ ही उन्हें राजनीति का भी शौक नहीं है।

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे के परिवार में हर शख्स अकसर खबरों तथा सुर्खियों में रहता है, सिवाय एक के, उस शख्स का नाम है तेजस ठाकरे, जो कि उद्धव के छोटे बेटे हैं, इन दिनों महाराष्ट्र की राजनीति गरम है, आदित्य ठाकरे को लेकर सुशांत केस में सवाल उठ रहे हैं, उनके ही परिवार का ये छोटा सदस्य इन सब चीजों से दूर अपनी ही दुनिया में मशगूल है।

क्या करते हैं तेजस
25 वर्षीय तेजस ठाकरे वाइल्ड लाइफ रिसर्चर और पर्यावरणवादी के रुप में काम करते हैं, वो इस क्षेत्र में अक सांप तथा एक छिपकली की नई प्रजाति खोजकर नाम भी कमा चुके हैं, इन दोनों का नाम उनके ठाकरे उपनाम से रखा गया है, ये वो दुर्लभ सांप है जिसे उन्होने मुंबई की पहाड़ियों के पास शोध के दौरान खोजा था, जब उन्होने इसे तलाशा तो मीडिया ने उन्हें इसके लिये काफी शाबाशी दी थी।

राजनीति से दूर
अपने बड़े भाई आदित्य ठाकरे की तुलना में तेज काफी लो प्रोफाइल रहते हैं, साथ ही उन्हें राजनीति का भी शौक नहीं है, हालांकि गाहे-बगाहे परिवार के साथ शिवसेना के कार्यक्रमों में नजर आते हैं। तेजस आमतौर पर जंगलों में रहकर वाइल्फ लाइफ के शौक को पूरा करते हैं, वहां वो तमाम तरह के जीव जंतुओं पर अध्ययन करते हैं, साल 2016 में वो पहली बार तब चर्चा में आये थे, जब उन्होने 5 तरह की जंतुओं की प्रजातियां तलाश ली, इसके बाद 2019 में फिर से दो तरह की प्रजातियों के लिये इंटरनेशनल जर्नल्स में शुमार हुए।

बड़े भाई से लंबे चौड़े
तेजस ठाकरे का रुझान इस ओर से किशोरवस्था से ही बढने लगा था, अब वो वाइल्ड लाइफ के मामले में ना सिर्फ जानकार माने जाते हैं, बल्कि दुनिया भर के दिग्गज रिसर्चर्स के साथ काम भी करते हैं। तेजस अपने बड़े भाई आदित्य से ज्यादा लंबे चौड़े दिखते हैं, हाल के दिनों में वो तब सुर्खियों में आये थे, जब उनके दोनों सुरक्षाकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाये गये थे।

Read Also – तुम्हारा राजनीतिक करियर खत्म है उद्धव ठाकरे, जो करना है कर लो, आर-पार के मूड में अर्नब गोस्वामी, वीडियो