jyotiraditya-Scindia

एमपी में कमलनाथ सरकार का तख्तापलट करने में बड़ी भूमिका निभाने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया को मोदी सरकार में बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जल्द ही कैबिनेट विस्तार किया जा सकता है, माना जा रहा है कि संसद के मॉनसून सत्र के पहले ही मंत्रिमंडल का विस्तार संभव है, संसद का मानसून सत्र जुलाई में शुरु हो रहा है, पीएम मोदी ने शुक्रवार को केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात भी की थी।

सिंधिया को बड़ी जिम्मेदारी
एमपी में कमलनाथ सरकार का तख्तापलट करने में बड़ी भूमिका निभाने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया को मोदी सरकार में बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है, दरअसल सिंधिया के करीबी एक वरिष्ठ नेता ने दावा किया है कि सिंधिया को रेल मंत्रालय की जिम्मेदारी दी जा सकती है, इसके साथ ही सिंधिया को शहरी विकास या मानव संसाधन जैसे अहम मंत्रालय भी दिये जा सकते हैं, सिंधिया भी इन दिनों खूब सक्रिय दिखाई दे रहे हैं और बीजेपी नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं।

मनमोहन सरकार में मंत्री
सिंधिया कांग्रेस में रहने के दौरान मनमोहन सरकार में भी अहम मंत्रालयों को संभाल चुके हैं, ज्योतिरादित्य मनमोहन सरकार में टेलीकॉम, आईटी इंडस्ट्रीज जैसे अहम मंत्रालयों को संभाल चुके हैं, scindia8 यही वजह है कि मोदी सरकार भी उन्हें बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है, मोदी कैबिनेट का विस्तार जून के अंत में या फिर जुलाई के शुरुआत में संभव है।

इन नेताओं को भी मौका
मोदी सरकार में सिंधिया के अलावा असम के पूर्व सीएम सर्वानंद सोनोवाल, ओडिशा से आने वाले बैजयंत पांडा, महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेन्द्र फडण्वीस समेत कुछ युवा चेहरों को भी मौका मिल सकता है। narendra modi इसके अलावा बिहार से सुशील कुमार मोदी को भी मंत्री पद दिया जा सकता है।

Read Also – अकेले रह गये चिराग पासवान, जदयू नेता ने कर दिया खेल, Inside Story