Friday, April 23, 2021

फारुक अब्दुल्ला की पत्नी है ईसाई, दामाद-बहू हिंदू, ऐसा है अब्दुल्ला परिवार!

फारुक अब्दुल्ला ने कहा कि कोरोना के कारण मैं अपनी पत्नी का चुंबन तक नहीं ले सकता, गले लगने का तो सवाल ही नहीं है, जबकि दिल ऐसा करना चाहता है।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम फारुक अब्दुल्ला अपने बयान को लेकर अकसर चर्चा में रहते हैं, पूर्व सीएम ने कहा है कि कोरोना संक्रमण ने बड़ी अजीब स्थिति पैदा कर दी है, जब से ये महामारी आई है, तब से ही उन्होने अपनी पत्नी का चुंबन तक नहीं लिया है, उन्होने कहा कि स्थिति ये है कि कोई भी हाथ मिलाने से या गले लगने तक से डरता है।

चुंबन तक नहीं
फारुक अब्दुल्ला ने कहा कि कोरोना के कारण मैं अपनी पत्नी का चुंबन तक नहीं ले सकता, गले लगने का तो सवाल ही नहीं है, जबकि दिल ऐसा करना चाहता है, आइये आज हम आपको उनकी पत्नी तथा परिवार के बारे में बताते हैं, कि आखिर कौन-कौन है, उनके परिवार में

पत्नी ईसाई
डॉ. फारुक अब्दुल्ला की पत्नी का नाम मौली अब्दुल्ला है, मौली ईसाई धर्म से ताल्लुक रखती हैं, फारुक तथा पेशे से नर्स मौली ने साल 1960 में शादी रचाई थी, बताया जाता है कि मौली से फारुक की मुलाकात तब हुई थी, जब वो इंग्लैंड में डॉक्टरी की पढाई कर रहे थे। दोनों के चार बच्चे सारा, साफिया, हिना और उमर अब्दुल्ला है।

सचिन पायलट दामाद
फारुक अब्दुल्ला की बेटी सारा अब्दुल्ला ने कांग्रेस नेता सचिन पाय़लट से प्रेम विवाह किया था, दोनों लंदन में पढाई के दौरान मिले थे, घर वालों के इच्छा के खिलाफ जाकर दोनों ने शादी की थी, इनकी शादी में सचिन के परिवार के लोग शामिल हुए थे, हालांकि सारा के घर से कोई नहीं आया था, हालांकि बाद में सचिन पायलट के केन्द्रीय मंत्री बनते ही अब्दुल्ला परिवार ने उन्हें दामाद स्वीकार कर लिया था।

बहू और दामाद
फारुक अब्दुल्ला के दूसरे दामाद ईसाई हैं, उनके राजनीतिक उत्तराधिकारी कहे जाने वाले बेटे उमर अब्दुल्ला ने दिल्ली की पायल नाथ से शादी की थी, हालांकि 2011 में दोनों का तलाक हो गया था, sachin Abdullah  इनके परिवार में सभी धर्मों को मानने वाले लोग हैं।

Read Also – गूगल बाबा का बड़ा खेल, अब शुभमन गिल को बना दिया सचिन तेंदुलकर का दामाद!

Related Articles

- Advertisement -spot_img

Latest Articles