Friday, April 23, 2021

नियुक्ति घोटाले से जुड़ी हो सकती है मंत्री के पत्नी के मौत के तार, पिछले साल हुई थी ‘संदिग्ध मौत’!

नीतीश सरकार में शिक्षा मंत्री बने मेवालाल चौधरी का विवादों से पुराना नाता रहा है, उन पर वीसी रहते हुए भर्ती घोटाले का भी आरोप है।

सीएम नीतीश कुमार की नई कैबिनेट में शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी पर पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ कुमार दास ने गंभीर आरोप लगाये हैं, उन्होने नियुक्ति घोटाले के साथ चौधरी की पत्नी की मौत के पीछे भी राजनीतिक षडयंत्र बताया है, बिहार डीजीपी को लिखे लेटर में पूर्व आईपीएस ने कहा कि बिहार सरकार में मंत्री मेवालाल की पत्नी नीता चौधरी 27 मई 2019 को अपने आवास पर बुरी तरह झुलस गई थी, 2 जून 2019 को उनकी मौत हो गई।

लेटर में क्या कहा गया
लेटर में कहा गया है कि मेवालाल चौधरी पर भागलपुर के सबौर थाने में नियुक्ति घोटाले का मामला दर्ज किया गया था, आईपीएस के कहा कि मुझे जानकारी मिली है कि चौधरी की पत्नी के पीछे एक गहरा राजनीतिक षडयंत्र है, Tejashwi mewa हो सकता है कि उनकी मौत के तार नियुक्ति घोटाले से भी जुड़े हों, बिहार पुलिस ने सुशांत की मौत के सिलसिले में बहुत तत्परता दिखाई, कृपया कर नीता चौधरी की रहस्यमयी मौत से एसआईटी का गठन कर मेवालाल से भी पूछताछ की जाए।

विवादों से नाता
आपको बता दें कि नीतीश सरकार में शिक्षा मंत्री बने मेवालाल चौधरी का विवादों से पुराना नाता रहा है, उन पर वीसी रहते हुए भर्ती घोटाले का भी आरोप है, मेवालाल पर कृषि विश्वविद्यालय सबौर में असिस्टेंट प्रोफेसर कम जूनियर साइंटिस्ट के पद की बहाली में घोटाले और धांधली करने का आरोप लगा था।

2012 में घोटाले का आरोप
मेवालाल पर भर्ती घोटाला करने का आरोप साल 2012 में लगा था, तब वो बिहार कृषि विश्वविद्यालय के पहले कुलपति थे, ये मामला सामने आने के बाद मेवालाल पर मुकदमा भी दर्ज हुआ था, हालांकि बाद में उनहें एंटी सिपेटरी बेल मिल गई, इस केस में अब तक चार्जशीट दायर नहीं हुई है।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

Latest Articles