अयोध्या केस वाले इकबाल अंसारी की मुसलमानों से अपील, नागरिकता कानून को समझें, अफवाहों में ना आएं

0
43
Loading...

इकबाल अंसारी ने एक न्यूज एजेंसी के जरिये अपनी बात रखते हुए कहा कि नागरिकता कानून को लोग पहले समझें, संविधान और कानून के दायरे में शांतिपूर्ण प्रदर्शन करें।

अयोध्या केस में मुस्लिम पक्षकार रहे इकबाल अंसारी ने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देश में मचे बवाल पर प्रतिक्रिया दी है, उन्होने प्रदर्शनकारियों से अपील करते हुए कहा कि पॉलिटिकल पार्टियां हिन्दू-मुसलमानों के बीच नागरिकता कानून को लेकर भ्रम फैला रही है, इसलिये प्रदर्शनकारियों से अपील है कि वो उग्र आंदोलन ना करें, इससे देश का नुकसान होगा।

कानून को समझें
इकबाल अंसारी ने एक न्यूज एजेंसी के जरिये अपनी बात रखते हुए कहा कि नागरिकता कानून को लोग पहले समझें, संविधान और कानून के दायरे में शांतिपूर्ण प्रदर्शन करें, उग्र या हिंसक प्रदर्शन करना ठीक नहीं है, इससे देश को नुकसान होगा, साथ ही उन्होने ये भी कहा कि अफवाह फैला कर लोगों को गुमराह किया जा रहा है।

देश हित में कानून
मुस्लिम पक्षकार ने ये भी कहा कि देश हित के लिये सरकार ने कानून बनाये हैं, इससे भारत के मुसलमानों और हिंदूओं को कोई नुकसान नहीं है, राजनीतिक दल हिंदू-मुस्लिम में नफरत फैलाने में लगे हुए हैं, बांग्लादेश, पाक और अफगानिस्तान से जो घुसपैठिये हमारे देश में घुस गये हैं, उन्हें नागरिकता देना ठीक नही है, जो पहले से रह रहे मुसलमान हैं, उन्हें कोई दिक्कत नहीं है, जो घुसपैठिये हैं, उनको नागरिकता नहीं मिलनी चाहिए।

विरोध प्रदर्शन
आपको बता दें कि नागरिकता कानून के खिलाफ देश के अलग-अलग इलाकों में विरोध प्रदर्शन जारी है, दिल्ली के कई इलाकों में तो धारा 144 लागू कर दिया गया है, इसके साथ ही पश्चिमी यूपी के कुछ इलाकों में हिंसक प्रदर्शन की खबर है, तो अलीगढ मुस्लिम स्थिति में भी छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया है।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here