Friday, April 23, 2021

लालू की बेटी राजलक्ष्मी की सास लगती हैं डिंपल, ससुर मुलायम की मर्जी के खिलाफ लड़ी थी चुनाव!

साल 2009 में डिंपल यादव ने यूपी के फिरोजाबाद लोकसभा सीट से उपचुनाव लड़ा था, हालांकि इस चुनाव में उन्हें कांग्रेस के राज बब्बर से हार का सामना करना पड़ा था।

बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव तथा राबड़ी देवी की सबसे छोटी बेटी राजलक्ष्मी की शादी मुलायम सिंह यादव के परिवार में हुई है, मुलायम के बड़े भाई के पोते तेज प्रताप यादव राजलक्ष्मी के पति हैं, अखिलेश तथा डिंपल यादव राजलक्ष्मी के सास-ससुर लगते हैं, आइये आज हम आपको डिंपल से जुड़ी कुछ बातें बताते हैं।

शानदार बांडिंग
डिंपल यादव तथा राजलक्ष्मी दोनों एक-दूसरे के काफी क्लोज हैं, राजलक्ष्मी अकसर डिंपल के साथ अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट करती रहती हैं, डिंपल यादव मुलायम के परिवार की पहली महिला सदस्य थी, जो सक्रिय राजनीति में उतरी।

हार गई थी चुनाव
साल 2009 में डिंपल यादव ने यूपी के फिरोजाबाद लोकसभा सीट से उपचुनाव लड़ा था, हालांकि इस चुनाव में उन्हें कांग्रेस के राज बब्बर से हार का सामना करना पड़ा था.   मुलायम डिंपल के चुनाव लड़ने के फैसले के खिलाफ थी, वो नहीं चाहते थे कि परिवार की कोई महिला राजनीति में आए, इससे पहले कभी ऐसा नहीं हुआ था।

पिता की मर्जी के खिलाफ फैसला
बताया जाता है कि अखिलेश यादव ने पिता की मर्जी के खिलाफ जाकर अपनी पत्नी डिंपल को चुनावी मैदान में उतारा था, चुनाव हारने के बाद भी डिंपल का हौंसला नहीं टूटा, 2012 में वो फिर कन्नौज लोकसभा सीट से उपचुनाव के लिये  नामांकन भरा, इस बार वो लोकसभा पहुंचने में सफल रही, फिर 2014 में कन्नौज सीट से ही सांसद बनी, हालांकि 2019 में बीजेपी उम्मीदवार ने उन्हें पटकनी दे दी, वो हार गई, डिंपल राजनीति के साथ ही परिवार भी संभालती है, डिंपल-अखिलेश के तीन बच्चे हैं, जिसमें दो बेटी और एक बेटा है।

Read Also – यूपी में बलात्कारियों की खैर नहीं, मिशन शक्ति के अंतर्गत 2 दिन में 14 को फांसी, 20 को उम्रकैद

Related Articles

- Advertisement -spot_img

Latest Articles