Rawat (2)

उत्तराखंड सरकार में जारी संकट के बीच आज दोपहर बाद करीब 4 बजे मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत राजभवन पहुंचे और राज्यपाल को इस्तीफा सौंप दिया।

उत्तराखंड के सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने इस्तीफा दे दिया है, आज शाम 4 बजे के बाद राजभवन पहुंचकर सीएम रावत ने अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंप दिया, इसके साथ ही पिछले कुछ दिनों से जारी नेतृत्व परिवर्तन का संकट अब समाप्त होता दिख रहा है, विधानसभा चुनाव में एक साल पहले अचानक पैदा हुए इस संकट के बीच पहली बार विधायक बने धन सिंह रावत को प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है, खबर ये भी है कि उनके साथ बीजेपी नेता पुष्कर सिंह धामी को डिप्टी सीएम पद की जिम्मेदारी दी जा सकती है।

राजभवन पहुंचे
उत्तराखंड सरकार में जारी संकट के बीच आज दोपहर बाद करीब 4 बजे मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत राजभवन पहुंचे और राज्यपाल को इस्तीफा सौंप दिया, इससे पहले बीजेपी नेता धन सिंह रावत को आज दोपहर आनन-फानन में देहरादून बुलाया गया।

हेलीकॉप्टर भेजा गया
बताया जा रहा है कि धन सिंह रावत के लिये हेलीकॉप्टर भेजा गया, इसके अलावा पुष्कर सिंह धामी को भी देहरादून लाया गया, देहरादून पहुंचने के बाद धन सिंह रावत ने सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत से मुलाकात की, उनके साथ सरकार के वरिष्ठ मंत्री मदन कौशिक भी थे।

कुर्सी बचने की बात
मालूम हो कि सरकार में जारी संकट के बीच आज सुबह तक कहा जा रहा था कि संभवतः सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत को कुर्सी नहीं छोड़नी पड़ेगी, लेकिन पल-पल बदलते राजनीतिक हालात के बीच दोपहर बाद सीएम रावत के गवर्नर से मिलने के बाद इस्तीफा देने की बातें सामने आने लगी, इसके साथ ही धन सिंह रावत के मुख्यमंत्री बनने और पुष्कर धामी को डिप्टी सीएम पद पर बिठाने की भी चर्चाएं सियासी गलियारों में तैरने लगी थी।

Read Also- बंगाल में चुनाव से पहले ही ओवैसी के साथ हो गया खेल, पलटी मार गये सिद्दीकी!