Sunday, April 18, 2021

राज्यसभा चुनाव से पहले ही हार गये तेजस्वी यादव, चिराग पासवान के पैतरे से चित!

महागठबंधन में कुछ और भी मंथन किया जा रहा है, दरअसल लालू की पार्टी चाहती है कि दलित नेता के निधन से खाली हुई इस सीट के लिये किसी दलित को ही मौका दिया जाए।

बिहार में राज्यसभा की एक सीट के लिये होने वाले उपचुनाव को लेकर स्थिति साफ होती जा रही है, चिराग पासवान की अगुवाई वाली लोजपा ने साफ कर दिया है, कि उपचुनाव में उनकी पार्टी की ओर से कोई उम्मीदवार नहीं होगा, इसे लेकर पार्टी ने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक ट्वीट किया है, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

लोजपा का ट्वीट
लोजपा द्वारा किये गये ट्वीट में लिखा गया है कि राजद के कई साथी अपना समर्थन इस सीट पर लोजपा प्रत्याशी के लिये करने की बात की है, उनके समर्थन के लिये पार्टी आभार व्यक्त करती है, Chirag mother इस राज्यसभा सीट पर लोजपा का कोई भी व्यक्ति चुनाव नहीं लड़ना चाहता है। इसे लेकर लोजपा ने एक और ट्वीट किया है, जिसमें लिखा गया था कि दलिल सेना के संस्थापक रामविलास पासवान के निधन के बाद से खाली हुई राज्यसभा की सीट पर चुनाव है, राज्यसभा की ये सीट संस्थापक के लिये थी, जब पार्टी के संस्थापक ही नहीं रहे, तो ये सीट बीजेपी किसको देती है, ये उनका निर्णय है।

सुशील मोदी उम्मीदवार
पूर्व केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन से खाली हुई बिहार की राज्यसभा सीट पर उपचुनाव होने जा रही है, 2 दिसंबर को बिहार एनडीए की ओर से बीजेपी उम्मीदवार सुशील कुमार मोदी अपना नॉमिनेशन दाखिल करेंगे, 3 दिसंबर को नामांकन की आखिरी तारीख है, लेकिन अभी तक ये साफ नहीं हो पाया है, कि विपक्ष यानी महागठबंधन की ओर से कतोई उम्मीदवार उतारा जा रहा है या नहीं।

महागठबंधन में मंथन
दरअसल महागठबंधन में कुछ और भी मंथन किया जा रहा है, दरअसल लालू की पार्टी चाहती है कि दलित नेता के निधन से खाली हुई इस सीट के लिये किसी दलित को ही मौका दिया जाए, श्याम रजक जैसे कई नेता इस सूची में शामिल है, हालांकि राजद के रणनीतिकारों की यही सोच सामने आ रही थी कि अगर चिराग सहमति देते हैं, तो उनकी मां रीना पासवान को ही खड़ा करके सियासी तौर पर कई शिकार किये जा सकते हैं, लेकिन चिराग ने साफ कर दिया है, कि वो इस बार भी बीजेपी के साथ हैं, कहा जा रहा है कि मोदी कैबिनेट के अगले विस्तार में चिराग को मंत्री पद दिया जा सकता है, इसी वजह से वो इस फैसले से पीछे हट गये हैं, वो बीजेपी से झगड़ा नहीं करना चाहते।

Read Also – बीजेपी ने चिराग पासवान के साथ कर दिया ‘खेल’, अब क्या करेंगे ‘हनुमान जी’?

Related Articles

- Advertisement -spot_img

Latest Articles