Friday, April 23, 2021

20 साल में सबसे खराब प्रदर्शन, हार के बाद मोदी के लिये चिराग पासवान ने कही ऐसी बात!

पिता राम विलास पासवान के निधन के बाद चिराग पासवान के लिये ये चुनाव बड़ी चुनौती था, लोजपा ने 137 सीटों पर चुनाव लड़ा लेकिन जीत सिर्फ एक सीट पर मिली।

बिहार में एनडीए को बहुमत मिल गया है, महागठबंधन को 110 सीटें मिली है, वहीं लोजपा को सिर्फ 1 सीट मिली है, बिहार में इस बार 74 सीटें हासिल करके असली कमाल बीजेपी ने दिखाया है, वहीं नीतीश की सीटों में कमी आई है और 43 सीटें मिली है, अन्य के खाते में कुल 7 सीटें है, लोजपा का आजतक का सबसे खराब प्रदर्शन रहा है, चुनाव से ठीक पहले चिराग पासवान ने एनडीए से किनारा कर लिया था और जदयू के खिलाफ उम्मीदवार उतारने का ऐलान किया था।

चिराग के लिये चुनौती
पिता राम विलास पासवान के निधन के बाद चिराग पासवान के लिये ये चुनाव बड़ी चुनौती था, लोजपा ने 137 सीटों पर चुनाव लड़ा लेकिन जीत सिर्फ एक सीट पर मिली, ये अक्टूबर 2020 के बाद सबसे खराब प्रदर्शन है, Chirag paswan modi हालांकि चिराग ने एक ट्वीट में कहा कि पार्टी मजबूत हुई है, उनका वोट शेयर बढा है, उन्होने बीजेपी की तारीफ की और जीत की बधाई दी।

चिराग का ट्वीट
चिराग पासवान ने ट्विटर पर लिखा, बिहार की जनता ने आदरणीय नरेन्द्र मोदी जी का भरोसा जताया है, जो परिणाम आये हैं, उससे ये साफ है कि भाजपा के प्रति लोगों में उत्साह है, ये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की जीत है, सभी लोजपा प्रत्याशी बिना किसी गठबंधन के अकेले अपने दम पर शानदार चुनाव लड़े, पार्टी का वोट शेयर बढा है, लोजपा इस चुनाव में बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट के संकल्प के साथ गई थी, पार्टी हर जिले में मजबूत हुई है, इसका लाभ पार्टी को भविष्य में मिलना तय है।

लोजपा ने अपना काम किया
राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि बिहार में लोजपा ने अपना काम कर दिया है, इस बार जदयू को बड़ा नुकसान पहुंचाया है, पार्टी 75 से सीधे 43 पर आ गई, अब लोजपा का भविष्य बीजेपी के हाथों में ही है, Chirag Paswan Nitish Kumar चिराग पासवान ने नीतीश के खिलाफ मोर्चा खोल रखा था, वोटों की गिनती के समय भी निशाना साधने से नहीं चूके थे। बिहार के पहले सीएम डॉ. श्रीकृष्ण सिंह के बाद नीतीश ही 4 बार लगातार शपथ लेने वाले सीएम होंगे, हालांकि श्री बाबू का एक कार्यकाल आजादी से पहले राज्य के प्रधानमंत्री के रुप में भी था।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

Latest Articles