captain5

पंजाब के सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस पार्टी से भी इस्तीफा दे दिया, उन्होने अपनी अलग पार्टी बना ली।

पंजाब के पूर्व सीएम तथा पंजाब लोक कांग्रेस के प्रमुख कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव के लिये बीजेपी के साथ अपनी पार्टी के गठबंधन का ऐलान किया है, पंजाब लोक कांग्रेस के सुप्रीमो कैप्टन अमरिंदर सिंह नई दिल्ली में केन्द्रीय मंत्री तथा पंजाब बीजेपी प्रभारी गजेन्द्र सिंह शेखावत से मुलाकात करने पहुंचे थे, जहां गठबंधन को लेकर दोनों दलों में सहमति बनी।

हम चुनाव के लिये तैयार
गठबंधन पर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा, हम चुनाव के लिये तैयार हैं, हम ये चुनाव जीतने जा रहे हैं, सीट बंटवारे पर फैसला जीत की प्राथमिकता के मद्देनजर सीट-टू-सीट के आधार पर लिया जाएगा, Modi captain हम इस चुनाव को जीतने के लिये 101 फीसदी सुनिश्चित हैं।

गठबंधन पर मुहर
बीजेपी ने भी इस गठबंधन पर अपनी अंतिम मुहर लगा दी है, अमरिंदर सिंह से मुलाकात के बाद गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा, 7 दौर की बातचीत के बाद, आज मैं पुष्टि करता हूं, कि बीजेपी और पंजाब लोक कांग्रेस आगामी विधानसभा चुनाव एक साथ लड़ने जा रहे हैं, सीट शेयर जैसे विषयों पर बाद में चर्चा की जाएगी।

अलग पार्टी का गठन
आपको बता दें कि पंजाब के सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस पार्टी से भी इस्तीफा दे दिया, उन्होने अपनी अलग पार्टी बना ली, जिसका नाम पंजाब लोक कांग्रेस है, पंजाब में नये साल के शुरुआत में ही विधानसभा चुनाव होने हैं।

Read Also – गलतफहमी में जी रहे राहुल गांधी, मोदी के बाद भी दशकों तक रहेगी बीजेपी, पीके का बड़ा बयान